अमेरिका में भीषण विस्फोट, टूटीं घरों की खिड़कियां और छत, भागने लगे लोग

अमेरिका के ह्यूस्टन में शुक्रवार को भीषण विस्फोट हुआ है। शहर के औद्योगिक इमारत में यह विस्फोट हुआ है। विस्फोट इतना तेज था कि मीलों दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी और झटका महसूस किया गया।

नई दिल्ली: अमेरिका के ह्यूस्टन में शुक्रवार को भीषण विस्फोट हुआ है। शहर के औद्योगिक इमारत में यह विस्फोट हुआ है। विस्फोट इतना तेज था कि मीलों दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी और झटका महसूस किया गया। आसपास के घरों को भारी नुकसान पहुंचा, खिड़कियों के कांच टूट गए।

ह्यूस्टन के फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक विस्फोट में एक युवक घायल हो गया है। फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट शहर के 4500 गेसनर रोड स्थित इमारत में स्थानीय समय के मुताबिक 4.30 बजे सुबह हुआ। पुलिस मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी है। संभावित खतरों के मद्देनजर पत्रकारों से वहां से जाने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें…सऊदी के प्रिंस ने कराया दुनिया के सबसे अमीर शख्स का तलाक! हुए ये बड़े खुलासे

एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने टूटी हुई खिड़कियों, दरवाजों समेत अपने घरों के नुकसान की शिकायत की है। एक युवक ने कहा कि मेरे घर की छत ही गिर गई। मैंने सोचा कि शायद घर बिजली की वजह से गिरा है, लेकिन फिर मुझे लगा कि कोई तूफान नहीं आया है। किसी को इसकी जानकारी नहीं कि विस्फोट क्यों हुआ।