×

ऐसा क्या हुआ भारत-US के बीच, व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर मोदी को किया अनफॉलो

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है। इस जानलेवा महामारी से निपटने के लिए अमेरिका ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद मांगी थी। इसके बाद भारत ने अमेरिका की मदद की और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 29 April 2020 4:06 AM GMT
ऐसा क्या हुआ भारत-US के बीच, व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर मोदी को किया अनफॉलो
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है। इस जानलेवा महामारी से निपटने के लिए अमेरिका ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद मांगी थी। इसके बाद भारत ने अमेरिका की मदद की और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजी थी। इसके बाद व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो किया। लेकिन अब कुछ दिनों बाद ही व्हाइट हाउस ने इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

भारत के हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा देने के फैसले के बाद 10 अप्रैल को व्हाइट हाउस ने ट्विटर हैंडल पर कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल हैं। इसके अलावा भारत में व्हाइट हाउस की तरफ से अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था।

यह भी पढ़ें...खोले गए केदारनाथ मंदिर के कपाट, लॉकडाउन के कारण भक्तों को अनुमति नहीं

इसके बाद व्हाइट हाउस के द्वारा फॉलो किए जाने वाले लोगों की संख्या 19 पहुंच गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से संबंधित थे। अब एक बार फिर व्हाइट हाउस ने वापस इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। अब अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो किया है। व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को ही फॉलो कर रहा है।

यह भी पढ़ें...हावड़ा में लाॅकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर हमला, गाड़ी में भी तोड़फोड़

व्हाइट हाउस के इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई तरह की बातें और अटकलें लगाई जा रही हैं। अब लोग कयास लगा रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ कि व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी समेत इन ट्विटर हैंडल को अनफाॅलो कर दिया।

बता दें कि भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा अमेरिका समेत कई बड़े देशों को दिया है, लेकिन अमेरिका से एक रिपोर्ट सामने आई थी कि जितनी उम्मीद थी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतना असर नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें...सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, 27 गिरफ्तार

गौरतलब है कि हाल ही अमेरिका के एक विभाग ने भारत में धार्मिक मामलों को लेकर चिंता व्यक्त की थी, जिसमें अल्पसंख्यकों को धार्मिक आजादी ना मिलने की बात कही गई है। इसके बाद भारत ने अमेरिका को करारा जवबा दिया है और उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story