×

आसमान में जला विमान, फिर भी कैसे बच गए यात्री, पायलट की कला आयी काम

होनोलूलू के लिए उड़ान भरी थीं लेकिन टेक ऑफ करते ही विमान में आग लग गई। इंजन में कुछ तकनीकी खराबी होने के चलते 15 हजार फिट की ऊंचाई पर विमान जलने लगा। जिसके बाद विमान का मलबा जलकर नीचे गिरने लगा।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Feb 2021 6:19 PM GMT
आसमान में जला विमान, फिर भी कैसे बच गए यात्री, पायलट की कला आयी काम
X

लखनऊ: यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, विमान संख्या 777-200 ने शनिवार को होनोलूलू के लिए उड़ान भरी थीं लेकिन टेक ऑफ करते ही विमान में आग लग गई। इंजन में कुछ तकनीकी खराबी होने के चलते 15 हजार फिट की ऊंचाई पर विमान जलने लगा। जिसके बाद विमान का मलबा जलकर नीचे गिरने लगा। पायलॅट ने सूझबूझ से काम लिया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में खराबी आ गयी, जिसके बाद डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग कराई गयी।

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

दरअसल, डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं, जिसमे यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान दुर्घटनाग्रस्त दिख रहा है। तस्वीरों में विमान के इंजन का नैले जिसे इंजन का ढक्क्न भी कहते हैं, का एक हिस्सा गिरा नजर आ रहा है। पुलिस ने विमान के मलबे की तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि विमान हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।



प्लेन के इंजन में खराबी, लैंडिंग के दौरान मलबा गिरा

विमान के इंजन में टेक ऑफ के तुरंत बाद ही तकनीकी खराबी का पता चलते ही उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी। इस दौरान एफएए हवाई जहाज के उड़ान पथ के आसपास के क्षेत्र में प्लेन का मलबा गिर गया। इस हादसे को लेकर राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं।



विमान में सवार थे 341 यात्री , सभी सुरक्षित

वहीं कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि जहां विमान का मलबा गिरा है, वहां लोगों को जाने से रोका गया है ताकी वे विमान के टुकड़ों को न छुए। जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त विमान में 341 यात्री सवार थे, जिसमे 10 चालक दल के सदस्य थे।

ये भी पढ़ेँ- लद्दाख पर बड़ा फैसला: भारत-चीन की बैठक चली 16 घंटे, LAC विवाद पर ये नतीजा

आधिकारिक बयान में कहा गया कि सभी यात्रियों और चालक दल को विमान से सुरक्षित उतार कर टर्मिनल वापस भेज दिया गया है। अगले कुछ घंटों में इन यात्रियों को होनोलूलू पहुंचाने के लिए एक नई उड़ान की व्यवस्था की जायेगी।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story