×

आतंकी हमले से हिला देश: लिया बड़ा फैसला, 11 नवंबर तक बंद रहेगा दूतावास

ऑस्ट्रिया के विएना हुई आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया दूतावास ने फैसला किया है कि भारत में उसका दूतावास 11 नवंबर तक बंद रहेगा। सकी जानकारी ऑस्ट्रिया के दूतावास ने दी है। 

Shreya
Published on: 3 Nov 2020 7:51 AM GMT
आतंकी हमले से हिला देश: लिया बड़ा फैसला, 11 नवंबर तक बंद रहेगा दूतावास
X
आतंकी हमले से हिला देश: लिया बड़ा फैसला, 11 नवंबर तक बंद रहेगा दूतावास

नई दिल्ली: ऑस्ट्रिया के विएना में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। विएना शहर में यहूदी मंदिर समेत 6 अलग-अलग इलाकों में हथियारबंद लोगों ने फायरिंग की है। इस हमले के बाद ऑस्ट्रिया दूतावास ने फैसला किया है कि भारत में उसका दूतावास 11 नवंबर तक बंद रहेगा। इसकी जानकारी ऑस्ट्रिया के दूतावास ने दी है। बताया जा रहा है कि यह फैसला सावधानी के तौर पर लिया गया है।

6 अलग-अलग इलाकों में हुई फायरिंग

बता दें कि ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सोमवार शाम को लॉकडाउन लागू होने से पहले हथियारबंद लोगों ने मंदिर समेत 6 अलग-अलग इलाकों में फायरिंग कर दी। ऑस्ट्रिया सरकार मानती है कि यह एक सुनियोजित आतंकी हमला है। इस आतंकी हमले में अब तक एक हमलावर समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि हादसे में 15 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। जिनमें एक अधिकारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: चीनी सेना का खात्मा: इन सारे देशों की तैयारी शुरू, बड़ी-बड़ी मिसाइल कर देंगी तबाह

पुलिस ने एक हमलावर को किया ढेर

वहीं ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी पुलिस ने एक हमलावर को ढेर कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम ऐसा नहीं होंगे देंगे कि आतंकवादी हम लोग को डराएं। हम सभी तरीकों से इन आतंकी हमलों से लड़ेंगे। ऑस्ट्रिया के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक, अधिकारियों का मानना है कि कई हथियारबंद इसमें शामिल हैं। अब तक पुलिस अभियार जारी है।

यह भी पढ़ें: हैवान मौसा-मौसी: पूरे देश हिल गया इस कांड से, दुष्कर्म के लिए कर डाला ऐसा

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

सेना से शहर के अहम स्थलों की सुरक्षा करने के लिए कह दिया गया है ताकि पुलिस हमलावरों का पीछा कर सके। गोलीबारी की घटना शहर के 6 अलग-अलग जगहों पर हुई है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। वियना के मेयर माइकल लुडविंग ने बताया कि 15 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

PM मोदी ने की हमले की निंदा

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वियना में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि वियना में हुए नृशंस आतंकी हमले (Terror Attacks In Vienna) से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं।



यह भी पढ़ें: भयानक रेल हादसा: अचानक पटरी से उतरी मालगाड़ी, बोगियों के टूटे पहिए

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story