×

भगोड़ा विजय माल्या क्या कर रहा है क्रिस गेल के साथ, सामने आईं ये तस्वीरें

प्रायोजन के मुद्दों को लेकर 2005 में गेल, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और कई खिलाड़ियों के बीच हो रहे विवाद में शामिल थे। वहीं एक बार फिर 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर क्रिकेट की भावना के विपरीत व्यवहार करने का आरोप लगाया गया। मगर बाद में पाया गया कि वह दोषी नहीं थे।

SK Gautam
Published on: 14 July 2019 10:58 AM GMT
भगोड़ा विजय माल्या क्या कर रहा है क्रिस गेल के साथ, सामने आईं ये तस्वीरें
X
vijay mallya-kris gayle

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी एक तस्वीर को लेकर इन दिनों इंटरनेट पर ट्रोल हो रहे हैं। क्रिस गेल भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के साथ वक्त बिताते नजर आये हैं, जिसके बाद उन्होंने माल्या को बिग बास बताते हुए अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है इस तस्वीर को लेकर कुछ यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

तस्वीर फॉर्मूला-1 ब्रिटिश ग्रां प्री 2019 के वेन्यू में खींची गई थी। फोटो को क्रिस गेल ने पोस्ट करते हुए लिखा, "बिग बॉस विजय माल्या से मिलकर बहुत अच्छा लगा। रॉकस्टार।"

vijay mallya-kris gayle

ये भी देखें : गर्भवती को नर्स ने मारा थप्पड़, पूछा- क्यों खाया इतना कि बच्चा मोटा हो गया?

यदि गेल से जुडी विवादों के बारे में बात करें तो कुछ विवादों से वे भी जुड़े रहे हैं

गेल एक सफल एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। एक शांत, धैर्यपूर्ण क्रिकेटर के रूप में देखे जाने के बावजूद, गेल कुछ विवादों में शामिल हैं।

प्रायोजन के मुद्दों को लेकर 2005 में गेल, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और कई खिलाड़ियों के बीच हो रहे विवाद में शामिल थे। वहीं एक बार फिर 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर क्रिकेट की भावना के विपरीत व्यवहार करने का आरोप लगाया गया। मगर बाद में पाया गया कि वह दोषी नहीं थे।

2009 के प्रारंभ में वेस्ट इंडीज के इंग्लैंड दौरे के दौरान भी गेल की आलोचना की गई। जहां उन्होंने कहा कि कुछ दबावों के चलते वह अब वेस्टइंडीज की कप्तानी नहीं करना चाहते और भविष्य में यदि ट्वेंटी-20 टेस्ट क्रिकेट की जगह ले लेता है तो वह "इतने दुखी नहीं होंगे"।

ये भी देखें : कर्नाटक: कुमारस्वामी पर बोले येदियुरप्पा, तुरंत देना चाहिए इस्तीफ़ा

विजय माल्या को भारत देश ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है

वहीं अगर दूसरी तरफ विजय माल्या से जुड़े विवादों की बात करें तो विजय माल्या के 950 करोड़ के लोन की कहानी अभी तक उसका पीछा कर ही रही है जिसके कारण भारत देश ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है।

बैंकों द्वारा विजय माल्या को लोन देने की कहानी कम दिलचस्प नहीं है। उन बैंक अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है जिन्होंने विजय माल्या को लोन दिया। सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में आईडीबीआई बैंक के 5 अधिकारियों का नाम लिया जिन्होंने विजय माल्या को 2009 में 950 करोड़ का लोन पास किया था।

बता दें कि भारत सरकार लगातार माल्या के भारत प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी हुई है । गौरतलब है कि बैंकों से धोखाधड़ी के केस में कानून का शिकंजा कसता देख विजय माल्या 2016 के दौरान लंदन भाग गया था ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story