×

कर्नाटक: कुमारस्वामी पर बोले येदियुरप्पा, तुरंत देना चाहिए इस्तीफ़ा

Manali Rastogi
Published on: 14 July 2019 10:21 AM GMT
कर्नाटक: कुमारस्वामी पर बोले येदियुरप्पा, तुरंत देना चाहिए इस्तीफ़ा
X

बेंगलुरू: बीजेपी कर्नाटक के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार बहुमत खो चुकी है। उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए या उन्हें सोमवार को विश्वास मत हासिल करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: R.B.I लाया ये नया अनोखा ऐप, बिना देखें होगी नकली नोटों की पहचान

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं मांग करता हूं कि अगर मुख्यमंत्री ईमानदार हैं और लोकतांत्रिक प्रणाली की परवाह करते हैं तो उन्हें तुरन्त इस्तीफा दे देना चाहिए या सोमवार को विश्वास मत के लिए एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए।’’

यह भी पढ़ें: CWC19 Final Live: पवेलियन लौटे मार्टिन गप्टिल, न्यूजीलैंड का स्कोर- 29/1

भाजपा नेता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जद (एस) और कांग्रेस के 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और दो निर्दलीय विधायकों ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और भाजपा को अपना समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: CWC19 Final: क्या इंग्लिश टीम पर है कीवियों का दबदबा!

उन्होंने कहा, ‘‘आपने (कुमारस्वामी) बहुमत खो दिया है। इसलिए उन्हें विश्वास मत हासिल करना चाहिए या तुरन्त इस्तीफा देना चाहिए। कल (सोमवार को) कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में मैं कुमारस्वामी को ऐसा करने की ही सलाह दूंगा और चर्चा करूंगा।’’

यह भी पढ़ें: यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से पैदा हुए बाढ़ के हालात

सूत्रों के अनुसार कार्यमंत्रणा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में कुमारस्वामी ने बुधवार को विश्वास मत हासिल करने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि कोई निर्णय नहीं लिया गया था क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने बैठक में भाग नहीं लिया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story