×

मचेगी भयानक तबाही: इस शहर पर मिसाइलों से हमला, युद्ध के बाद मची भगदड़

अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी हिकमेत हाजियेव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें क्षतिग्रस्त इमारतें दिखाई दे रही हैं। उन्होंने कहा कि गांजा में सघन आवासीय बस्तियों पर आर्मीनिया ने बड़े मिसाइलों से हमला किया है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 5:26 AM GMT
मचेगी भयानक तबाही: इस शहर पर मिसाइलों से हमला, युद्ध के बाद मची भगदड़
X
अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी हिकमेत हाजियेव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें क्षतिग्रस्त इमारतें दिखाई दे रही हैं।

लखनऊ: आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच भीषण युद्ध जारी है। दोनों देश एक दूसरे तोप, मिसाइलें और फाइटर जेट से हमले कर रहे हैं। अब इस युद्ध की चपेट में अजरबैजान का दूसरा सबसे बड़ा शहर भी आ गया है। अजरबैजान के अधिकारियों ने बताया है कि आर्मीनिया की सेना ने उनके देश के दूसरे सबसे बड़े शहर गांजा पर हमला किया है।

अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी हिकमेत हाजियेव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें क्षतिग्रस्त इमारतें दिखाई दे रही हैं। उन्होंने कहा कि गांजा में सघन आवासीय बस्तियों पर आर्मीनिया ने बड़े मिसाइलों से हमला किया है। हालांकि वीडियो की सत्यता की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। अजरबैजान के राष्ट्रपति के सहयोगी ने अपने एक दूसरे बयान में कहा कि गांजा तथा अजरबैजान के अन्य इलाकों में आर्मीनिया के इलाकों से हमले किये गए हैं।

आर्मीनिया के रक्षा मंत्रालय ने हिकमेत हाजियेव के बयान को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि आर्मीनिया की सरजमीं से अजरबैजान की तरफ कोई हमला नहीं किया गया है। तो वहीं नागोरनो-काराबाख के नेता अरायिक हारुतयुन्यान ने फेसबुक पर इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने गांजा में सैन्य ठिकानों को नेस्तानाबूद करने के लिए हमले का आदेश दिया था।

Attack on Ganja City

यह भी पढ़ें...हाथरस में आतंकी साजिश: गैंगरेप का उठाया फायदा, हुआ ये बड़ा खुलासा…

अरायिक हारुतयुन्यान के प्रवक्ता वहराम पोघोस्यान का कहना है कि क्षेत्र की सेना ने गांजा में एक सैन्य हवाईअड्डे को तबाह कर दिया है, लेकिन अजरबैजान के अधिकारियों ने इस दावे को खारिज किया है।

अजरबैजान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि शहर पर हमले में एक नागरिक की जान चली गई है जबिक चार अन्य घायल हो गए। हारुतयुन्यान का कहना है कि उन्होंने अपनी सेना को गांजा पर हमले रोकने का आदेश दिया है ताकि आम नागरिकों को नुकसान ना हो।

यह भी पढ़ें...भीषण तूफान ने मचाई तबाही: 7 लोगों की मौत, कई लापता, भारी बारिश का अलर्ट

27 सितंबर से हुई है जंग शुरू

इससे पहले अजरबैजान के राष्ट्रपति ने बताया कि उनकी सेन ने एक शहर समेत कई गांवों पर कब्जा कर लिया है। तो वहींआर्मीनियाई का कहना है कि उनकी सेना ने विरोधी पक्ष को भारी नुकसान पहुंचाया है। दोनों देशों के बीच 27 सितंबर से जंग शुरू हुई है।अजरबैजान के तहत आता है, लेकिन इस पर आर्मीनियाई की सेना का नियंत्रण है।

यह भी पढ़ें...हिटलर की जासूस थी ये खूबसूरत लड़की, मिली ऐसी मौत, कांप जाएगी रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story