×

भीषण तूफान ने मचाई तबाही: 7 लोगों की मौत, कई लापता, भारी बारिश का अलर्ट

तूफान और बारिश की वजह से इटली में लाखों यूरो का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि तेज बारिश के कारण कई सड़कें और पुल बह गए हैं। तो वहीं कुछ शहरों में सड़कों पर कीचड़, मलबे और कारों का ढेर लग गया है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 4:35 AM GMT
भीषण तूफान ने मचाई तबाही: 7 लोगों की मौत, कई लापता, भारी बारिश का अलर्ट
X
इटली में भीषण तूफान और बारिश ने भयंकर तबाही मचाई है। इस तूफान के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।

लखनऊ: इटली में भीषण तूफान और बारिश ने भारी तबाही मचाई है। इस तूफान से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। देश के उत्तर-पश्चिमी इलाके में रविवार को कम के कम पांच लोगों के शव बरामद किए गए। प्रशासन को आशंका है तूफानी बारिश के कारण शव बहकर फ्रांस के इलाके में चले गए होंगे। फ्रांस की सीमा से सटा हुआ इटली का यह क्षेत्र तूफान से प्रभावित हुआ है। इटली के राहत और बचाव दल ने मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को भी दो लोगों की जान चली गई थी। उन्होंने बताया कि नौ से ज्यादा लोग भीषण बारिश के बाद से लापता हैं। गौरतलब है कि इस तूफान ने शुक्रवार को इटली के साथ ही फ्रांस के सीमाई क्षेत्रों में जमकर तबाही मचाई थी।

पुलिस ने बताया कि चार शवों को वेन्टिमिग्लिया और सेंटो स्टेफानो अल मारे के सीमावर्ती तटों के पास से बरामद किया गया है। तो वहीं एक शव नदी की धारा के किनारे पाया गया। लाशों में से किसी की भी पहचान नहीं हो सकी है।

Heavy Storm in Italy

यह भी पढ़ें...दलित नेता की हत्या: तेजस्वी-तेजप्रताप समेत 6 के खिलाफ FIR, ये है बड़ी वजह

भीषण तूफान से लाखों यूरो का नुकसान

तूफान और बारिश की वजह से इटली में लाखों यूरो का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि तेज बारिश के कारण कई सड़कें और पुल बह गए हैं। तो वहीं कुछ शहरों में सड़कों पर कीचड़, मलबे और कारों का ढेर लग गया है। शहरों में साफ सफाई का काम भी तेजी से हो रहा है। मलबे के कारण जाम हुए रास्तों को भी खोलने का काम तेजी से हो रहा है।

यह भी पढ़ें...BJP नेता को मारी गोलीः हत्या के बाद बंद का एलान, CM से लेकर DGP तक तलब

Heavy Rain in Italy

कब्रिस्तान से बह गए ताबूत

स्विट्जरलैंड से लगती सीमा के पास स्थित पीडमोंट क्षेत्र के अधिकारियों ने जानकारी दी सांबुघेटो में सिर्फ 24 घंटों में रिकॉर्ड 630 मिमी बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि यह यहां सालभर में होने वाली बारिश की आधे से अधिक है है। फ्रांस के करीब लिमोन पिएमोंटे में एक तीन मंजिला इमारत एक नदी में बह गई है। तानारो के नजदीक स्थित एक गांव में बाढ़ के पानी की वजह से कब्रिस्तान से दर्जनों ताबूत बह गए हैं।

यह भी पढ़ें...हाथरस पीड़िता का सच: सामने आई दो मेडिकल रिपोर्ट, रेप पर हुआ ये बड़ा खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story