×

अमेरिका-ईरान में जंग: दुनिया में मचेगी तबाही, नास्त्रेदमस ने की है ये भविष्यवाणी

ईरान और अमेरिका में जंग की हालत को देखकर कहा जा रहा है कि क्या भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सच होने जा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि नास्त्रेदमस की एक-दो नहीं बल्कि नास्त्रेदमस की सैकड़ों भविष्यवाणियां सही साबित हो चुकी हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 5 Jan 2020 11:27 AM GMT
अमेरिका-ईरान में जंग: दुनिया में मचेगी तबाही, नास्त्रेदमस ने की है ये भविष्यवाणी
X

नई दिल्ली: अमेरिका और ईरान में तनाव की वजह से पूरे मध्य पूर्व में युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। ईरान ने बदले की कार्रवाई की है और दो अमेरिकी ठिकानों पर रॉकेट से हमला किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि ईरान में 52 ठिकाने उनके निशाने पर हैं जिन्हें वे बर्बाद कर सकते हैं। दुनिया के देशों ने इलाके में शांति बनाने की अपील की है।

लेकिन अब ईरान और अमेरिका में जंग की हालत को देखकर कहा जा रहा है कि क्या भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सच होने जा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि नास्त्रेदमस की एक-दो नहीं बल्कि नास्त्रेदमस की सैकड़ों भविष्यवाणियां सही साबित हो चुकी हैं।

नास्त्रेदमस ने 500 वर्षों पहले साल 2020 को लेकर ऐसी भविष्यवाणी की है जिसे जानकर रूह कांप जाएगी। नास्त्रेदमस ने 2020 को तबाही का साल बताया है। उन्होंने कहा था कि दुनिया के बड़े शहरों में गृह युद्ध जैसे हालात बनेंगे।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी फिर धमाका: हिल गया ये देश, तिलमिलाया अमेरिका

इसके अलावा साल 2020 में कई देशों के बीच टकराव बढ़ेंगे। उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध की भी आशंका जताई थी। तो कहा जा रहा है कि अमेरिका और ईरान के बीच जंग का ऐलान उनकी भविष्यवाणी पर मुहर लगा रही हैं।

यह भी पढ़ें...US-ईरान में युद्ध! दुनिया में खलबली, रूस-चीन समेत इन देशों ने उठाया ये बड़ा कदम

अमेरिका ने एयरस्ट्राइक कर ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया जिसके बाद ईरान ने भी पलटवार करते हुए अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया है।अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान में 52 ऐसे ठिकाने चिन्हित किए हैं जिनपर यूएस हमला कर सकता है।

इराक के अमेरिकी दूतावास और सैन्य ठिकाने पर हमले के बाद अमेरिका ने ईरान को बर्बाद करने की धमकी दी है। अब सवाल ये है क्या नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सत्य होने जा रही हैं। क्या इस साल में दुनिया में तबाही मचेगी।

यह भी पढ़ें...कलेजा फट जाएगा, कासिम सुलेमानी की बेटी ने ईरान के राष्ट्रपति से कही ऐसी बात

तिलमिलाए ईरान ने कौम शहर की मस्जिद पर लाल झंडा लहराया कि वो दुश्मन को तबाह कर देगा, क्यों न खुद उसका ही नामोनिशान मिट जाए। अगर ऐसा होता है सच में दुनिया में मचने वाली है तबाही। इसके साथ ही ऐसा हुआ तो नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सच होंगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story