×

पाकिस्तान हुआ गदगद: WHO ने फिर की तारीफ, बताया कि कैसे कंट्रोल हुआ कोरोना

कोरोना वायरस नियंत्रण को लेकर पाकिस्तान WHO से लेकर UN तक से तारीफें पा चुका है। अब एक बार फिर से कोरोना वायरस नियंत्रण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पाकिस्तान की तारीफ की है।

Shreya
Published on: 30 Sep 2020 9:09 AM GMT
पाकिस्तान हुआ गदगद: WHO ने फिर की तारीफ, बताया कि कैसे कंट्रोल हुआ कोरोना
X
पाकिस्तान हुआ गदगद: WHO ने फिर की तारीफ, बताया कि कैसे कंट्रोल हुआ कोरोना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी (Corona virus) का प्रभाव बहुत ज्यादा कम हो चुका है। इसके लिए पाकिस्तान WHO से लेकर UN तक से तारीफें पा चुका है। अब एक बार फिर से कोरोना वायरस नियंत्रण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पाकिस्तान की तारीफ की है। WHO के प्रमुख टेड्रोस एडहैनम घेब्रेयसस ने कोरोना के खिलाफ पाकिस्तान की रणनीति की सराहना की है।

पाकिस्तान ने अपनी रणनीति से काबू किया कोरोना

घेब्रेयसस ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि PAK ने ना केवल कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सफलता पाई बल्कि महामारी के बीच अपनी अर्थव्यवस्था को भी उबरने का मौका दिया है। एक ब्रिटिश अखबार में ओपिनियन पीस में टेड्रोस ने कहा कि पाकिस्तान ने बीते कई सालों में पोलियो के लिए जो इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया, उसका उपयोग उसने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में किया।

यह भी पढ़ें: दुनिया के 5वें सबसे अमीर आदमी ने कहा-नहीं लगवाऊंगा कोरोना की वैक्सीन,कौन हैं ये

CORONA VIRUS WHO ने की पाकिस्तान की तारीफ (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना पर काबू होने से पाकिस्तान में आई स्थिरता

WHO चीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने अपनी रणनीति से कोरोना को नियंत्रण किया, जिससे उसकी अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौटी। टेड्रोस ने आगे कहा कि कोरोना पर काबू होने से पाकिस्तान में स्थिरता आई है और इकॉनोमी फिर से पटरी पर वापस लौट रही है। टेड्रोस एडहैनम घेब्रेयसस ने कहा कि वायरस को कंट्रोल करने और अर्थव्यवस्था को बचाने में से किसी एक को नहीं चुना जा सकता है, दोनों साथ-साथ होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: फंसे महाभारत के दुर्योधन: चीरहरण का जारी हुआ था वारंट, इस शख्स ने किया केस

WHO ने की अन्य देशों की सराहना

पाकिस्तान के अलावा WHO के प्रमुख ने थाईलैंड, इटली, उराग्वे जैसे अन्य देशों की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि कई देशों ने हर स्तर पर प्रयार किया। इन देशों ने सही इन्फ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करते हुए वायरस के काबू से बाहर जाने से पहले इसके रोकथाम के लिए कदम उठाए। बता दें कि इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने मई महीने में भी पाकिस्तान की तारीफ की थी। उस वक्त WHO ने पाक की तारीफ करते हुए अन्य देशों को उससे सीख लेने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद ध्वंस की वो खौफनाक सुबह, 6 दिसंबर को उड़ गई थी सबकी नींद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story