×

कोरोना की चपेट में WHO स्टाफ: 65 कर्मचारी हुए संक्रमित, मचा हड़कंप

WHO ने खुलासा किया है कि कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत से अब तक 65 कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। इस बात की जानकारी संगठन ने ट्वीट करके दी है। 

Shreya
Published on: 17 Nov 2020 6:06 AM GMT
कोरोना की चपेट में WHO स्टाफ: 65 कर्मचारी हुए संक्रमित, मचा हड़कंप
X
कोरोना की चपेट में WHO स्टाफ: 65 कर्मचारी हुए संक्रमित, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया बीते 8 महीने से जूझ रही है। इस वायरस की चपेट में अब तक कई दिग्गज आ चुके हैं। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक और दुनिया के कई बड़े-बड़े शख्सियत इस संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने भी खुलासा किया है कि इस महामारी की शुरुआत से अब तक 65 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। WHO ने खुद इस बात की जानकारी शेयर की है।

65 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने ट्वीट करते हुए बताया कि कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से जिनेवा स्थित WHO ऑफिस में तैनात 65 कर्मचारी अब तक कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। संगठन का कहना है कि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि कोरोना वायरस का प्रसार डब्ल्यूएचओ पर‍िसर से हुई है। इस बात की जांच की जा रही है।



यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ पीड़िता की मौत: इसलिए सरकार ने अपराध को छिपाया, राहुल का हमला

कर्मचारियों को दी जा रही आवश्यक चिकित्सा

WHO ने आगे कहा है कि डब्ल्यूएचओ के जिन कर्मचारियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जा रही है। संबंधित कार्यालय परिसर की सफाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का भी विशेष ध्‍यान रखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संक्रमण की चपेट में आए ज्यादातर कर्मचारी ऐसे हैं जो घर से काम कर रहे हैं। वहीं 32 कर्मचारी ऐसे हैं जो मुख्‍यालय भवन परिसर में काम करते हैं। वहीं इसे देखते हुए यह कहा जा रहा है कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य निकाय में वायरस को रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाए गए।



यह भी पढ़ें: विश्व मातृभाषा दिवस: 21 साल पहले यूनेस्को ने की शुरुआत, ये थी खास वजह

WHO और चीफ पर पक्षपात का आरोप

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन और उसके डायेरक्‍टर जनरल टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस पर वायरस के प्रसार को लेकर पक्षपात करने का आरोप लगा है। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत चीन के वुहान शहर में पिछले साल ही हुई थी, लेकिन चीन ने शुरुआती दिनों में छिपाई रखी। वहीं इस मामले में WHO और उसके चीफ पर चीन का पक्ष लेने का आरोप लगा है। यही नहीं WHO की भूमिका की निष्‍पक्ष जांच की मांग को लेकर दुनियाभर के 62 देशों ने मसौदा भी तैयार किया था। इसमें भारत भी शामिल था।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा ऐलान: घर खरीदना अब हुआ आसान, आई खुशी की लहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story