ट्रंप की धमकी पर WHO की चेतावनी- सुधर जाएं, वरना लग जाएंगे लाशों के ढेर

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर निशाना साधते हुए फंडिंग रोकने की धकमी दी थी। अब इसी कड़ी में WHO के महानिदेशक टेडरोस अधानोम गेब्रियेसस ने ट्रंप को करारा जवाब देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस पर सियासत मत कीजिए।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर निशाना साधते हुए फंडिंग रोकने की धकमी दी थी। अब इसी कड़ी में WHO के महानिदेशक टेडरोस अधानोम गेब्रियेसस ने ट्रंप को करारा जवाब देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस पर सियासत मत कीजिए।

WHO ने दिया ट्रंप की धमकी का जवाब, कहा-कोरोना पर न करें सियासत

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल टेडरोस अधानोम गेब्रियेसस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की धमकियों का जवाब दिया। उन्होंने कहा, ”कोरोना वायरस के राजनीतिकरण से क्वारंटीन रहें। दलगत, विचारधारा और धार्मिक मतांतर से ऊपर उठें। कोरोना पर सियासत मत कीजिए, यह आग से खेलने जैसा है।”

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस: जानिए क्यों PM मोदी की तारीफ कर रहे हैं ट्रंप, ये है बड़ी वजह

अगर नहीं सुधरे, तो हमारे सामने लाशों का ढेर लग जाएगा

टेडरोस ने कहा, ‘अभी जरूरत है कि हम सब साथ मिलकर काम करें। अगर हम नहीं सुधरे, तो हमारे सामने और ज्यादा ताबूत रखे होंगे। लाशों का ढेर लग जाएगा। इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई में चीन और अमेरिका को साथ मिलकर काम करना चाहिए।’

ये भी पढ़ेंः अब इनके लिए राहत पैकेज: मोदी सरकार जल्द करेगी एलान, पहले से भी होगा बड़ा

ट्रम्प के आरोपों पर WHO ने दी ये दलील

डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन से पनपे कोरोना को लेकर WHO पर आरोप लगाया था, जिसपर अपना बचाव करते हुए WHO ने दलील दी कि नए साल में जैसे ही चीन में वायरस का पता चला, WHO तुरंत हरकत में आ गया था।

5 जनवरी को हमने सारे सदस्य देशों को इसकी सूचना दी। 10 जनवरी तक वायरस से लड़ने के लिए गाइडलाइन्स भी जारी कर दिए गए। जब पता चला कि इस वायरस से कम्युनिटी आउटब्रेक हो रहा है, तो हमने पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी का ऐलान कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।