×

दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का निधन, गिनीज वर्ल्ड में शामिल है नाम

दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का खिताब जीतने वाले नेपाल के खगेंद्र थापा मागर की 27 साल की उम्र में निधन हो गया है। खगेंद्र थापा मागर का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Jan 2020 2:58 PM GMT
दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का निधन, गिनीज वर्ल्ड में शामिल है नाम
X

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे छोटे व्यक्ति का खिताब जीतने वाले नेपाल के खगेंद्र थापा मागर की 27 साल की उम्र में निधन हो गया है। खगेंद्र थापा मागर का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल है। थापा के परिवार ने बताया कि नेपाल के एक अस्पताल में शुक्रवार को उनका निधन हो गया है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक खगेंद्र निमोनिया से पीड़ित थे और नेपाल स्थित पोखरा के मणिपाल अस्पताल में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को उन्होंने तीन बजे अंतिम सांस ली है।

यह भी पढ़ें...यहां अमित शाह को दिखाए गये काले झंडे, राहुल गांधी के लिए कही थी ऐसी बात

खगेंद्र की लंबाई 67 सेंटीमीटर (2 फीट 2.41 इंच) थी। उनका वजन करीब 6 किलो था। साल 2010 में उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे छोटे आदमी के खिताब से नवाजा गया था।

हालांकि एक साल बाद ही थापा से फिलीपींस के जनरे बालाविंग ने सबसे छोटे आदमी का खिताब छीन लिया। वह 59.93 सेंटीमीटर के थे और उनका वजह 5 किलो था।

यह भी पढ़ें...हिंदुत्व पर मोहन भागवत के इस बयान से मच जाएगी खलबली

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक खगेंद्र थापा के पिता रूप बहादुर ने कहा था कि जब वह पैदा हुए, तो हाथ की हथेली में आराम से आ जाते थे। थापा का जन्म 14 अक्टूबर 1992 को पोखरा में हुआ था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story