×

100 सैनिकों की मौत: अबतक का सबसे बड़ा हमला, बिखरे शरीर के चिथड़े, खून से सनीं दीवारें

यमन के मारिब शहर में आतंकियों के हमले के बाद हाहाकार मच गया है। सेना के कैंप में स्थित मस्जिद में हुए हमले में अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मस्जिद के मलबे में लोगों को उड़े चिथड़े और शरीर के टुकड़े पड़े हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jan 2020 2:37 PM GMT
100 सैनिकों की मौत: अबतक का सबसे बड़ा हमला, बिखरे शरीर के चिथड़े, खून से सनीं दीवारें
X

नई दिल्ली: यमन के मारिब शहर में आतंकियों के हमले के बाद हाहाकार मच गया है। सेना के कैंप में स्थित मस्जिद में हुए हमले में अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मस्जिद के मलबे में लोगों को उड़े चिथड़े और शरीर के टुकड़े पड़े हैं। मस्जिद की दीवारें पर खून से लाल पड़ गई है। फर्श पर बिछी कालीनें भी खून से सनी हुई हैं।

यमन की राजधानी सना के पूर्वी छोर में करीब 170 किलोमीटर दूरी पर स्थित मारिब शहर में शनिवार शाम को एक सेना के कैंप में लोग नमाज पढ़ रहे थे।

उसी दौरान आतंकी मस्जिद पर मिसाइलों की बौछार करने, ड्रोन बम बरसाने लगे और देखते ही देखते मस्जिद और आस-पास हाहाकार मच गया। नमाज पढ़ने वालों में सैनिक और स्थानीय नागरिक दोनों ही थे। अचानक हमले होने की वजह से से लोग कुछ समझ नहीं पाए।

यह भी पढ़ें...लीबिया में छिड़ा युद्ध, सेना ने उठाया ये खतरनाक कदम, दुनिया में मचा हाहाकार

हमला खत्म होने के बाद मारिब की ये मस्जिद पूरी बर्बाद हो गई थी। यमन के विदेश मंत्री ने हूती विद्रोदियों पर हमले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यमन इस आतंकी हमले की सख्त निंदा करता है, हूती विद्रोहियों के इस हमले में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और दर्जनों घायल हुए हैं। यमन की सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हूती विद्रोहियों इस हमले के जवाब में बर्बर कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहे।

विशेषज्ञों के मुताबिक 2014 में यमन में शुरु हुए गृह युद्ध के बाद ये अबतक के सबसे बड़े हमलों में से एक है। स्थानीय मीडिया ने तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों में नमाजियों के शरीर के टुकड़े देखे जा सकते हैं, खून से सने कारपेट और दीवारों के दृश्य डराने वाले हैं।

यह भी पढ़ें...‘ग्रे लिस्ट’ में छटपटा रहा पाकिस्तान! बाहर आने के लिए अमेरिका के आगे जोड़े हाथ

मारिब शहर पर यह उसय किया गया है जब सरकारी सेना ने निहम क्षेत्र में हूती विद्रोहियों के खिलाफ एक दिन पहले ही बड़ा ऑपरेशन शुरू किया था। निहम में इस वक्त भी सेना की कार्रवाई जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दर्जनों हूती विद्रोही हमले में मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें...मुस्लिमों देश में भगवान गणेश: नोट पर हैं इनकी तस्वीर, जानें इसके बारे में

6 साल से गृह युद्ध झेल रहा है यमन

गौरतलब है कि गृह युद्ध की आग में जल रहे यमन में पिछले 6 सालों में हजारों लोगों की मौत हुई है। यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों और सऊदी अरब के समर्थन से चल रही राष्ट्रीय सरकार के बीच खूनी संघर्ष चल रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story