×

सूर्य नमस्कार की तस्वीर से सजी संयुक्त राष्ट्र की इमारत

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर सूर्य नमस्कार योगासन मुद्रा वाली तस्वीर को प्रदर्शित किया गया। भारत के स्थायी मिशन ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्सव मनाना शुरू कर दिया है। बुधवार की शाम को योग से जुड़े पोस्टर संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय की इमारत के उत्तरी प्रवेश द्वार पर लगाए गए थे।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jun 2019 6:03 PM GMT
सूर्य नमस्कार की तस्वीर से सजी संयुक्त राष्ट्र की इमारत
X

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर सूर्य नमस्कार योगासन मुद्रा वाली तस्वीर को प्रदर्शित किया गया। भारत के स्थायी मिशन ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्सव मनाना शुरू कर दिया है। बुधवार की शाम को योग से जुड़े पोस्टर संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय की इमारत के उत्तरी प्रवेश द्वार पर लगाए गए थे।

यहां इस दौरान एक विशेष कार्यक्रम भी आयोजित हुआ जिसमें संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत सैयद अकबरुद्दीन समेत कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। भारतीय मिशन 21 जून को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए अगले दो दिन में कई कार्यक्रम आयोजित करेगा।

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 21 जून को जलवायु संरक्षण के लिए योग विषय पर एक पैनल चर्चा का आयोजन होगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को हर वर्ष 21 जून को ‘ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका प्रस्ताव दिया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story