Aligarh news: AMU में 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने वाले छात्र का निलंबन खत्म करने को लेकर प्रदर्शन

Aligarh news: छात्र जानिब हसन ने बताया कि छात्रों के कई मुद्दे हैं । जिस पर कुलपति को ज्ञापन देकर मांग की गई है।

Update:2023-03-20 23:17 IST
amu march

Aligarh news:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाले छात्र वाहिदुर्जमा के निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला। यह प्रोटेस्ट मार्च मौलाना आजाद लाइब्रेरी से बाबा सैयद गेट तक निकाला गया। इस दौरान कुलपति को संबोधित ज्ञापन प्रोक्टर को सौंपा गया। छात्रों ने इसके साथ ही कई अन्य मांग भी की है। जिसमें कुलपति चयन को लेकर एएमयू में छात्र संघ और अमूटा के इलेक्टेड रिप्रेजेंटेशन की मांग की है। एएमयू में कुलपति का कार्यकाल मई में खत्म हो रहा है। जिसके चयन की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है।

छात्रों के कई मुद्दे

वहीं छात्र जानिब हसन ने बताया कि छात्रों के कई मुद्दे हैं । जिस पर कुलपति को ज्ञापन देकर मांग की गई है। जिसमें पैरामेडिकल, प्रोफेशनल कोर्स में फीस वृद्धि का मामला भी अहम है। प्रोफेशनल कोर्स की फीस बढ़ा दी गई है। जिससे छात्रों को परेशानी हो रही है।वही पीजी कोर्स पैरामेडिकल और प्रोफेशनल कोर्स में एज लिमिट कर दी गई है।

छात्र अकरम ने बताया कि कुलपति चयन को लेकर क्या चल रहा है। अभी खुलकर सामने नहीं आया है, लेकिन हम चाहते हैं जब कुलपति का चुनाव हो। तो छात्र और शिक्षक का इलेक्टेड रिप्रेजेंटेशन होना चाहिए। छात्र अकरम ने बताया कि 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने वाले छात्र को सस्पेंड किया गया था। उसकी कोई खता नहीं है. उसको सजा बहुत ही गई है और उसका निलंबन खत्म किया जाए और पढ़ने का मौका दिया जाना चाहिए। इस मामले में एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया छात्रों ने अपनी कई डिमांड रखी है। कुलपति को एड्रेस क्या है और छात्रों की मांगों का पत्र कुलपति तक पहुंचा दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News