Vrishchik Rashi 15 June 2024 वृश्चिक राशि वाले सतर्क रहें, नुकसान की आशंका है

Vrishchik Rashi 15 June 2024 वृश्चिक राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-06-14 11:07 GMT
Vrishchik सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

15 June 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। नुकसान की आशंका है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। आज वाहन सावधानी से चलना है दुर्घटना से बचने का प्रयास करें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा रहेगा। पार्टनर के साथ तालमेल बना रहेगा। आज आपसी रिश्तों में कोई झड़प हो सकटी है। इसलिए बहुत संभाल कर बोलना पड़ेगा। पार्टनर के साथ तगोड़ा रिज़र्व रहें लाभ होगा।

धन-संपत्ति ( Money)आय के साधन बनेंगे तो जातक को खुशी होगी।

सेहत ( Health) जातक को पुरी तरह से स्वस्थ्य रहेंगे।

करियर ( Career ) जातक को नौकरी में सहयोग मिलेगा।

प्यार ( Love) आज लव राशिफल करीबी दोस्त की वजह से जातक को धोखा मिलेगा।

परिवार ( Family) साथी के सहयोग से जातक परिवार को सुख दें पाएंगे।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) घर में मेन दरवाजे पर घी का दीप जलाएं।

पूर्वाभास (Forecast) जातक की शादी तय होगी।

शुभ अंक (Lucky Number) 5


                                  राशिफल ज्ञान            


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News