7 Seater Cars In Budget: 17 लाख तक के बजट में सबसे ज्यादा डिमांड में रहती हैं ये 7 सीटर फैमली कारें,जानिए डिटेल

7 Seater Cars In Budget: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन से लेकर हुंडई अल्काजार तक की जमकर डिमांड हो रही है। आइए जानते हैं इनसे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update:2024-07-06 13:17 IST

7 Seater Cars In Budget

7 Seater Cars In Budget: अगर आप एक शानदार 7 सीटर कार लेने का प्लान बना रहें तो आपकी जानकारी के लिए यहां पर मार्केट में डिमांड में रहने वाली 7 सीटर गाड़ियों से जुड़े डिटेल्स की जानकारी दी जा रही है। मौजूदा समय में भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय बजट फ्रेंडली 7 सीटर कार टाटा सफारी, महिंद्रा स्कॉर्पियो एन से लेकर हुंडई अल्काजार तक की जमकर डिमांड हो रही है। आइए जानते हैं इनसे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

हुंडई अल्काजार फीचर्स

कार निर्माता कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में अल्काजार एसयूवी कार की सफलतापूर्वक बिक्री करती है। हुंडई अल्काजार महिंद्रा 700 एक्सयूवी जैसी बेहद पॉपुलर कार को भी अपनी खूबियों के चलते कड़ी टक्कर देती है। इस दमदार 7 सीटर एसयूवी कार में 1482 सीसी इंजन को शामिल किया गया है। इस कार में ज्यादा से ज्यादा लग्गेज रखने के लिए 180 लीटर के बूट स्पेस के साथ 50 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी शामिल किया गया है। साउथ कोरियाई इस कंपनी के अनुसार यह कार 24.5 किमी का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। इस कार को भारतीय बाजार में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपये पर बिक्री के लिए पेश किया गया है।


टाटा सफारी फीचर्स

टाटा मोटर्स की सफारी मार्केट में एक लंबी रेस का घोड़ा की मिसाल पेश करती है। कई पीढ़ियों से ये कार बाजार में अपनी धाक जमाए हुए है। 6 एयरबैग के साथ कई आधुनिक फीचर्स से लैस टाटा सफारी इस सेगमेंट में एक बेहतरीन एसयूवी मानी जाती है। ये एसयूवी अपने भौकाली लुक के चलते भी काफी ज्यादा पसंद की जाती है। भारतीय बाजार में टाटा सफारी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 16.19 लाख कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।


महिंद्रा एक्सयूवी N फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा मोटर्स एक्सयूवी स्कॉर्पियो एन एक धाकड़ ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। यह भी एक बेहतरीन 7 सीटर घरेलू कार है। 2023 में लॉन्च हुई इस एसयूवी में 2.0 और 2.2 लीटर 4 सिलेंडर वाले दो इंजनों का विकल्प को जोड़ा गया है। भारतीय बाजार में महिंद्रा कंपनी ने इस कार महिंद्रा एक्सयूवी N को शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 13.6 लाख की कीमत पर बिक्री के लिए उतारा है।


MG हेक्टर प्लस फीचर्स

7 सीटर कार की लिस्ट में एमजी मोटर इंडिया पॉपुलर कार हेक्टर प्लस का नाम भी शामिल है। कई एडवांस फीचर्स से लैस इस एसयूवी में ग्राहकों को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प एक साथ मिल जाता है। वहीं एमजी हेक्टर प्लस में 1451 सीसी और 1956 सीसी के दो इंजनों का विकल्प मिलता है। यह डीजल और पैट्रोल दोनों विकल्पों के साथ आती है। यह कार महिंद्रा एक्सयूवी 700 जैसी एसयूवी को सीधी टक्कर देती है। एमजी हेक्टर प्लस को कंपनी ने भारतीय बाजार में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 17.30 लाख रुपये पर बिक्री के लिए पेश किया है।

Tags:    

Similar News