Audi Q3 Sportback: लंबे इंतजार के बाद ऑडी की नई लग्ज़री कार हुई लॉन्च, मिलेंगे शानदार फीचर्स और कीमत होगी इतनी

Audi Q3 Sportback Price in India: ऑडी की लग्जरी कार में Q3 SUV के समान ही 2.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 190 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-02-14 12:39 GMT

Audi Q3 Sportback (Social Media)

Audi Q3 Sportback Price in India: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी भारत में नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक को लॉन्च कर दिया। ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक स्पोर्टी लुक और फुर्तीली हैंडलिंग जैसी खासियत के साथ रोजमर्रा की कार जरूरतों के साथ अपनी मजबूत स्थिति दर्ज कराती है। यह भारत में ऑडी ब्रांड का पहला कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है। अपने फैंस को एक लंबा इंतजार करवाने के बाद आखिरकार यह अब लॉन्च हो गई।आइए जानते हैं इसकी खासियत,,

नई स्पोर्टबैक का डिजाइन

डिजाइन के लिए Q3 स्पोर्टबैक को S-लाइन स्टाइलिंग पैक मिलता है। इसकी लंबाई 4,518mm, चौड़ाई 1,843mm और ऊंचाई 1,558mm है। इसके फ्रंट में एक बड़ी हेक्सागोनल ग्रिल है । जिसमें हनीकॉम्ब पैटर्न दिया गया है। साथ ही साइड को सिल्वर फिनिश मिलता है। 18-इंच के अलॉय व्हील्स और शार्प रेक्ड रूफलाइन नई क्यू3 स्पोर्टबैक को और शानदार बनाते हैं और एसयूवी में 10-स्पोक को शामिल किया गया है।

Full View

कलर ऑप्शन के लिए ऑडी Q3 स्पोर्टबैक 5 रंग विकल्पों के साथ ओएश हुई है। इसमें टर्बो ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक, नवरा ब्लू रंग हैं।

Q3 Sportback के फीचर्स

नई Q3 सपर्टबैक एसयूवी के केबिन में 10.1-इंच टचस्क्रीन और ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है। साथ ही 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और टॉप टीथर, एंटी-थेफ्ट व्हील बोल्ट और स्पेस सेविंग स्पेयर व्हील भी फीचर्स के तौर पर है। हिल स्टार्ट असिस्ट,स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल सिस्टम जैसे सिस्टम इसे और सुरक्षित बनाते हैं।

Audi Q3 Sportback का इंजन

ऑडी की लग्जरी कार में Q3 SUV के समान ही 2.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 190 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। 7-स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ, एसयूवी 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है । यह 220 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख ने दी जानकारी

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक एक ऐसी कार है जो शानदार डिजाइन और स्पोर्टी परफॉर्मेंस देती है। यह संभावित ऑडी क्यू3 ग्राहकों को चुनने का विकल्प देता है। ऑडी क्यू3 सेगमेंट लीडर रही है और हमें विश्वास है कि नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक ग्राहकों के बीच अपनी लोकप्रियता को दोहराएगी। पिछले साल लॉन्च की गई ऑडी क्यू3 की जबरदस्त सफलता ने हमें नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक लॉन्च करने की प्रेरणा दी है।हमें देश में इसकी सफलता पर पूरा भरोसा है।

कार के रेट का हुआ खुलासा

नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक अब 51,43,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक एस-लाइन एक्सटीरियर पैकेज के साथ ज्यादा स्पोर्टी और शार्पर है, जो अपने कूपे जैसे डिजाइन और स्टाइलिश नए अलॉय व्हील्स के साथ सेगमेंट में पहली कार है। बिना चाबी की एंट्री और पर्याप्त स्पेस की मौजूदगी जैसी फीचर्स से उन ग्राहकों को आकर्षित करती है, जो लग्जरी कार के साथ आराम को प्रीपर करते हैं। नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक में क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम है, जो सभी प्रकार की सड़क पर आसानी से चल सकता है। इसके अतिरिक्त, नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक की ड्राइविंग विशेषताओं को बढ़ाने और समायोजित करने के लिए ऑडी ड्राइव सिलेक्ट ड्राइवर को विभिन्न ड्राइविंग मोड्स के बीच चयन करने की अनुमति देता है। नई ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक पांच रंग टर्बो ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक और नवारा ब्लू में उपलब्ध है। यह दो इंटीरियर रंग विकल्प भी प्रदान करता है, जिसमें ओकापी ब्राउन और पर्ल बेज शामिल है।

Tags:    

Similar News