Bajaj CNG Bike Price: 5 जुलाई को लॉन्च होने जा रही बजाज CNG बाइक, शुरू हुई बुकिंग, कीमत होगी इतनी

Bajaj CNG Bike Price: बजाज CNG बाइक के लॉन्च डेट करीब आने से पहले ही कम्पनी ने इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण खोल दिया है, आइए जानते हैं बजाज सीएनजी बाइक से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-03 06:43 GMT

Bajaj CNG Bikes

Bajaj CNG Bike Price: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में बजाज जल्द ही अपनी पहली सीएनजी बाइक को पेश करने जा रही है। वहीं देश में वर्तमान समय में CNG पंप की संख्या वाहनों की संख्या के मुकाबले बेहद सीमित है। कंपनी इस समस्या को देखते हुए शुरुआती दौर में अभी सीमित संख्या में ही सीएनजी बाइक को भारत में पेश करेगी। वहीं इन बाइक्स को एक साथ पूरे भारत में लॉन्च करने की ये कंपनी धीरे- धीरे चरणबद्ध तरीके से मार्केट में अपना विस्तार करेगी। 

लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग

बजाज CNG बाइक के लॉन्च डेट करीब आने से पहले ही कम्पनी ने इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण खोल दिया है। यह मोटरसाइकिल 5 जुलाई को लॉन्च की जाएगी। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की पहली CNG बाइक हाेगी।


बजाज CNG बाइक डिजाइन और फीचर्स

अपकमिंग बजाज CNG बाइक से जुड़ी डिजाइन एलिमेंट्स का खुलासा साझा हुईं तस्वीरों के जरिए हो चुका है। जिसके अनुसार बाइक में दो फ्यूल टैंक को शामिल किया जाएगा। जिनमें से एक पेट्रोल टैंक होगा। वहीं सीट के नीचे CNG टैंक को प्लेस किया गया है। इस दोपहिया वाहन में दो फ्यूल टैंक की मौजूदगी से लंबी दूरी तय करते समय काफी मदद मिलेगी। इसी तरह से CNG गैस खत्म होने पर बाईक सवार सीएनजी से बड़ी ही आसानी से पेट्रोल फ्यूल पर स्विच कर बाधा रहित यात्रा का आनंद ले सकते हैं।वहीं लुक की बात करें तो तस्वीरों बजाज की यह बाइक एक सामान्य कम्यूटर बाइक के समान नजर आती है। इस लेटेस्ट बाइक में स्लीक ग्रैब रेल और स्टब्बी एग्जॉस्ट, एक सर्कुलर हेडलाइट, एक ब्रेस्ड हैंडलबार, लंबी सिंगल-पीस सीट जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है।


बजाज सीएनजी बाईंक इंजन

आगामी बजाज सीएनजी बाईंक में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इस सीएनजी बाइक में 125cc क्षमता से लैस इंजन को शामिल किए जाने की उम्मीद की जा रही है। यह इंजन 100 से 110cc की क्षमता के साथ प्रदर्शन करने में सक्षम है। इस मॉडल की क्षमता अपने मौजूदा मॉडल की तुलना से थोड़ा कम होने की उम्मीद है। क्योंकि, पेट्रोल की तुलना में CNG के साथ इंजन का प्रदर्शन थोड़ा धीमा हो जाता है।इसके अलावा, यह बेहतर माइलेज देने में सक्षम होगी।


बजाज सीएनजी बाइक कीमत

भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में लॉन्च होने जा रही बजाज सीएनजी बाइक की कीमत की बात करें तो इस बाईक की शुरुआती कीमत 80,000 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। वहीं पेट्रोल की तुलना में सस्ती होने से चलाने बजाज सीएनजी की लागत में भारी कमी आएगी। हालांकि, वेबसाइट पर बजाज CNG बाइक स्पेक्स का खुलासा नहीं किया है।

Tags:    

Similar News