Best Car Under 20 Lakh: ₹20 लाख के बजट में देती है तगड़ा माइलेज, फ्यूल पर आता है बस इतना खर्च

Best Car Under 20 Lakh: इस एसयूवी में दो इंजन के ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें एक 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.0 लीटर डीजल इंजनबी शामिल है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-09 10:58 GMT

MG Hector

Best Car Under 20 Lakh: ग्राहकों को अब छोटी एसयूवी कारों के साथ-साथ मिड रेंज एसयूवी कारें भी खूब भा रहीं हैं। इसी सेगमेंट में कई कंपनियों की गाड़ियां लगातार बिक्री में सफलता हासिल कर रहीं हैं। इसी कड़ी में एक एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस एसयूवी है एमजी हेक्टर प्लस ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है।हेक्टर प्लस पांच बड़े वेरिएंट स्टाइल, सेलेक्ट प्रो, स्मार्ट प्रो, शार्प प्रो और सेवी प्रो में उपलब्ध है. इस एसयूवी में दो इंजन के ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें एक 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.0 लीटर डीजल इंजनबी शामिल है. जिसकी एक्स शोरूम कीमत 17 लाख रुपये से शुरू होकर 22.68 लाख रुपये तक जाती है।


एमजी हेक्टर प्लस फीचर्स

भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी से रौनक बिखेर रही एमजी हेक्टर प्लस में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम फंक्शनालिटी जैसे लेन कीप असिस्ट, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग और ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये कार बाजार में 6 और 7 सीटर लेआउट दोनों में बिक्री के लिए उपलब्ध है यह डुअल-टोन और 6 मोनोटोन कलर ऑप्शन में आती है। फीचर्स के तौर पर इस कार में 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच की फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, 8-रंग की एम्बिएंट लाइटिंग और पावर्ड टेलगेट जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है।


एमजी हेक्टर प्लस इंजन

एमजी हेक्टर प्लस में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है, ये इंजन 143 PS पॉवर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ आने वाले एसयूवी के शुरुआती वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 18 लाख रुपये है, जबकि इसकी ऑन रोड कीमत करीब 20 लाख रुपये है। यह कार 7 kmpl का रियल माइलेज देती है। 

Tags:    

Similar News