Best Cars Under 10 Lakhs: दस लाख रुपये से कम में ये हैं बेस्ट सेवन सीटर्स गाडियां, जानें नाम प्राइज अन्य सभी डिटेल्स

Best Cars Under 10 Lakhs: इस खबर में हम आपको दस लाख रुपये से सस्ती सेवन सीटों वाली बेहतरीन फीचर्स से लैस और मोस्ट पोपुलर कारों के बारे में बताने वाले हैं। इनकी कीमत लगभग 6 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और 10 तक होती है।

Update: 2023-04-26 09:59 GMT
Mahindra Bolero Neo (Photo: Social Media)

Best Cars Under 10 Lakhs: अगर अपनी पूरी फैमिली के साथ कहीं आउटिंग पर जाना हो, और घर पर एक ही गाड़ी हो, जिसमे सिटिंग स्पेस भी कम हो, तो ये तकलीफ सारी मस्ती पर पानी फेरने का काम करती है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए यदि आप अपने लिए जरूरत के हिसाब से थोड़ी बड़ी यानी सात सीटों वाली कार को लेने का मूड पूरी तरह बना चुके हैं लेकिन अभी कौन सी गाड़ी बेस्ट रहेगी इस असमंजस हैं तो ये खबर आपके लिए है। इस खबर में हम आपको दस लाख रुपये से सस्ती सेवन सीटों वाली बेहतरीन फीचर्स से लैस और मोस्ट पोपुलर कारों के बारे में बताने वाले हैं। इनकी कीमत लगभग 6 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और 10 तक होती है। इस बजट में आपको फीचर्स भी बेहतरीन मिलते हैं...

Mahindra Bolero Neo

महिंद्रा की ही एक और 7 सीटर कार बोलेरो नियो है जो फैमिली के लिए बेस्ट कारों में से एक है। इसकी कीमत 9.29 लाख रुपये एक्स शोरूम है। बोलेरो नियो पांच रंगों में आती है जिसमें प्रीमियम इटैलियन इंटीरियर्स दिये गए हैं। इसमें प्रीमियम फैब्रिक सीट्स, फ्रंट और रियर पावर विंडो, स्पेशियस बूट स्पेस, पावरफुल एसी, 17.8 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट्स, ऑटोमैटिक डोर लॉक, एयरबैग, ईबीडी, एबीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Mahindra Bolero

महिंद्रा की 7 सीटर बोलेरो भी ग्रामीण भारत के परिवारों की पहली पसंद है। बीएस-6 मॉडल वाली बोलेरो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.85 लाख रुपये है। डीजल में आने वाली इस कार में आपको 1.5लीटर, 3-सिलेंडर, mHawk 75 का डीजल इंजन मिलता है। बोलेरो में म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर, एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स सुरक्षित फैमिली कार बनाते हैं।

Kia Carens

रेनो और मारुति के बाद नंबर आता है किया की कैरेंस का। Kia Carens तीन इंजन ऑप्शन के आती है जिसमें स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई पेट्रोल और 1.5-litre सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन शामिल है। इन इंजनों के साथ तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक हैं। इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 9.59 लाख रुपये है। कार में कुल 5 ट्रिम्स के ऑप्शन मिलते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति सुजुकी अर्टिगा भी सस्ती और बेहतरीन फैमिली कार है। 7 सीटर इस कार का एक्स शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये है। मारुति की इस कार में आपको पेट्रोल और CNG दोनों के ऑप्शन मिल जाएंगे। ये कार 1 किलो सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक माइलेज आसानी से देती है वहीं पेट्रोल में ये कार 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा करती है। इस मॉडल में आपको कई दूसरे वेरिएंट भी मिल जाएंगे। कंपनी से कार में कई अच्छे फीचर्स दिये गए हैं साथ ही कम मेंटिनेंस इसका प्लस पाइंट है।

Renault Triber

इस कार को इंडिया की सबसे सस्ती सात सीटों वाली कार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। सिर्फ 5.91 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइज के साथ आने वाली इस कार को सेफ्टी रेटिंग में भी 4 स्टार मिले हैं। इसमें आपको 10 वेरिएंट मिल जाएंगे। इस कार में 999 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है। अगर आप फैमिली के लिए बेस्ट और सस्ती 7 सीटर कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प है।

Tags:    

Similar News