BMW CE-04 Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 5 नए वाहनों को पेश करने की तैयारी, भारत में 24 जुलाई को होंगें लांच

BMW CE-04 Electric Scooter: नई BMW 5-सीरीज LWB, CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिनी कूपर C, कूपर आदि वाहनों को आगामी 24 जुलाई को पेश करने जा रही है

Report :  Jyotsna Singh
Update:2024-06-25 11:33 IST

BMW CE-04 Electric Scooter

BMW CE-04 Electric Scooter: भारतीय ऑटोमार्केट में महंगे वाहनों की तेजी से बढ़ती डिमांड को देखते हुए लग्जरी वाहन निर्माता BMW अपने वाहनों की संख्या में तेजी से इज़ाफ़ा कर रही है। ये कंपनी अगले महीने 24 जुलाई को एक साथ भारत में अपने कुल 5 व्हीकल्स को लॉन्च करने जा रही है। बीएमडब्लू कंपनी द्वारा साझा की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार कंपनी भारत में कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक, नई BMW 5-सीरीज LWB, CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिनी कूपर C, कूपर आदि वाहनों को आगामी 24 जुलाई को पेश करने जा रही है।

BMW का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी होगा लांच

BMW मोटरराड 24 जुलाई को अपना CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है।जर्मन कंपनी की दोपहिया वाहन शाखा BMW मोटरराड का यह इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर सिंगल चार्ज पर 130 किलोमीटर की रेंज तय कर सकता है। इस धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबा व्हीलबेस और चौड़ा प्रोफाइल इसे मस्कुलर लुक देता है। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। ये स्कूटर महज 2.6 सेकेंड में 0-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।


BMW CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

आगामी बीएमडब्लू CE-04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की अभी आधिकारिक जानकारी हासिल नहीं हुई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे करीब 12 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर लांच किया जा सकता है।


मिनी की ये 3 गाड़ियां देंगी दस्तक

BMW के स्वामित्व वाली कंपनी मिनी की नई कूपर C और कूपर S 24 जुलाई को ही भारत में पेश की जाएंगी।C वेरिएंट में 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जबकि S वेरिएंट 2.0-लीटर, 4-पॉट टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। इनकी कीमत 43 लाख रुपये के आस-पास होगी।दूसरी तरफ 66.45kWh बैटरी के साथ मिनी कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक को उतारा जाएगा, जो 462 किलोमीटर तक की रेंज देगी और कीमत 70 लाख रुपये के आस-पास रहने की उम्मीद है।

वहीं जर्मन कंपनी की नई BMW 5-सीरीज LWB वर्जन में कई बड़े अपडेट्स को शामिल किया गया है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स में पहले की तुलना में कई एडवांसअपडेट्स देखने को मिलेंगे। बीएमडब्लू कंपनी इस मॉडल को 75 लाख रुपये कीमत के करीब बाजार में पेश कर सकती है।

Tags:    

Similar News