BMW Electric Scooter: BMW की इलेक्ट्रिक स्कूटर, भारत में बुकिंग हुई शुरू, कीमत होगी इतनी

BMW Electric Scooter: 24 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत की बात करें तो बीएमडब्लू का इलेक्ट्रिक स्कूटर दो पहिया बाजार में अब तक का सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-17 10:03 GMT

BMW Electric Scooter: 

BMW Electric Scooter:दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में जल्द ही BMW मोटरराड कंपनी अपनी शानदार स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से भारत में लॉन्च होने जा रही इस स्कूटर की बुकिंग आरंभ हो चुकी है। यह इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर एक बार चार्ज करने 130 किलोमीटर की दूरी तय करता है।

इसकी डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो इसे मस्कुलर लुक प्रदान करने के लिए इसे लंबा व्हीलबेस और चौड़ा प्रोफाइल प्रदान किया गया है। आमतौर पर भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के डिजाइन की तुलना में बीएमडब्लू की डिजाइन को काफी अलग लुक प्रदान किया गया है। ग्राहक इस स्कूटर की डिलीवरी जल्द पाने के लिए इसे BMW डीलरशिप पर बुक करा सकते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी महीने की 24 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत की बात करें तो बीएमडब्लू का इलेक्ट्रिक स्कूटर दो पहिया बाजार में अब तक का सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।


BMW CE-04 फीचर

भारत में लांच होने जा रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE-04 में शामिल फीचर्स में सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनो-शॉक यूनिट को शामिल किया गया है जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म फीचर मिलते हैं।वहीं इस स्कूटर में फ्लोटिंग सीट, लेयर्ड साइड पैनल, LED हेडलाइट, कीलेस एक्सेस, BMW मोटरराड कनेक्टेड तकनीक, 3 राइड मोड, ASC, ड्यूल-चैनल ABS और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में 10.25-इंच की स्क्रीन दी गई, जो पुरानी 3-सीरीज सेडान की याद दिलाती है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में रिवर्स फंक्शनैलिटी की सुविधा भी मिलती है। साथ ही स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में पुरानी 3-सीरीज सेडान के समान 10.25-इंच की स्क्रीन मिलती है


BMW CE-04 स्कूटर बैटरी पैक

BMW CE-04 स्कूटर में बैटरी पैक के तौर पर इसमें 8.9kWh का बैटरी पैक मिलता है। इस बैटरी को मानक चार्जर से 4 घंटे में और फास्ट चार्जर से 1 घंटा 40 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।BMW CE-04 स्कूटर में 15kW की स्थायी चुंबक, लिक्विड-कूल्ड सिंक्रोनस मोटर को भी बेहतर प्रदर्शन के लिए जोड़ा गया है। ये मोटर 41bhp की पावर और 61Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। बीएमडब्ल्यू का न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.6 सेकेंड में 0-50 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है।



BMW CE-04 स्कूटर कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रहे BMW CE-04 स्कूटर की कीमतों का खुलासा अभी नहीं हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वे दोपहिया वाहन को 12 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर के आस-पास हो सकती है।

Tags:    

Similar News