सिर्फ 2 लाख में बुक करें न्यू 5 सीटर Hyundai Creta, मोस्ट पॉपुलर सेगमेंट की कीमत सिर्फ 10.87 लाख रुपये

Hyundai Creta के नए 5 सीटर मॉडल को सिर्फ 2 लाख रुपये में बुक किया जा सकता है। यह मॉडल मोस्ट पॉपुलर सेगमेंट में आता है और केवल 10.87 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध होगा। इसमें पावरफुल इंजन, मॉडर्न फीचर्स और स्पैसियस इंटीरियर शामिल हैं जो इसे बेहतरीन ऑप्शन में से एक बनाते हैं।

Update: 2023-05-13 16:34 GMT
Hyundai Creta (SOCIAL MEDIA)

Hyundai Creta : भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में इन दिनों SUVs का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा है। खासतौर से मिड रेंज में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड के साथ उनकी बिक्री की संख्या में काफी तेजी से इजाफा आया है। ग्राहकों के इंटरेस्ट को देखते हुए ऑटोमेकर कंपनियां सब कॉम्पेक्ट SUVs को लॉन्च कर मार्केट में अपनी मजबूत दावेदारी चस्पा करने में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में हाल ही में एक और एसयूवी मार्केट में हलचल का सबब बनी हुई है। एक ऐसी कार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो भारत में सबसे अधिक पसंद की जाती है। बेहद लो बजट में दमदार खूबियां लेकर आने वाली इस कार के नए मॉडल की ताबड़तोड़ बिक्री हो रही है। कोरिया की कार मेकर कंपनी Hyundai motors भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता है और ये समय-समय पर अपनी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है। इसी कड़ी में देश की दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी हुंडई ने अपनी कार Hyundai Creta को अपडेट कर रीलॉन्च की है। इस सेगमेंट के अपडेट होने के बाद इसके फीचर्स से लेकर लुक में आपको काफ़ी कुछ नया देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं हुंडई मोटर्स की अपडेटेड सेगमेंट न्यू 5 सीटर Hyundai Creta से जुड़े डिटेल्स...

क्या होगी 5 सीटर Hyundai Creta की कीमत

हुंडई के इस सेगमेंट कीमत ग्राहकों के लिए काफी किफायती होने के में कुछ जबरदस्त ऑफर्स भी दिए जा रहें हैं। 5 सीटर Hyundai Creta को 10.87 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। हुंडई क्रेटा की प्राइस 10.87 लाख से शुरू होकर 19.20 लाख तक जाती है। हुंडई क्रेटा कुल 25 वेरिएंट्स में उपलब्ध है - क्रेटा का बेस मॉडल ई है और टॉप वेरिएंट हुंडई क्रेटा एसएक्स ऑप्शनल नाइट डीजल ऑटोमैटिक ड्युअल टोन की प्राइस ₹ 19.20 लाख है।

क्या होगा फाइनेंस ऑफर

अब आप हुंडई creta के किसी भी मॉडल को मात्र 2 लाख रुपये का डाउनपेमेंट देकर लिया जा सकता है। बाकी राशि फाइनेंस हो जाती है। Hyundai Creta - EX (मैनुअल, पेट्रोल) के दूसरे बेस वैरिएंट की कीमत रु. 11.78 लाख (एक्स-शोरूम) और ऑन-रोड कीमत लगभग रु.13.64 लाख (दिल्ली) है।
कर्ज की अवधि 5 साल रखें तो हर महीने करीब 21,942 रुपये की ईएमआई बनेगी। इस पर कुल करीब 2.59 लाख रुपये का ब्याज जाएगा।

5 सीटर Hyundai Creta फीचर्स

5 सीटर Hyundai Creta के फ्यूल टैंक की क्षमता में इजाफा किया गया है अब क्रेटा में 50 लीटर का टैंक मिलता है। ये लंबे सफर को आसान बनाने का काम करेगा। फीचर्स के मामले में हुंडई की कारें हमेशा से सबसे बेहतर रही हैं, इस गाड़ी में भी एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स का सपोर्ट मिल रहा है, इसमें आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड गेयर बॉक्स दिया गया है। दावे के मुताबिक एक लीटर फ्यूल में Creta बड़ी ही आसानी से 18 किलोमीटर तक का सफर कवर कर सकती है। इसका मतलब ये की Creta, 18kmpl का माइलेज देती है।

5 सीटर Hyundai Creta इंजन

इसमें 4000 आरपीएम पर 113.45bhp की पावर और 1500-2750 आरपीएम पर 250Nm का पीक टॉर्क देने की क्षमता है, जबकि आने वाले नए मॉडल में भी इसी के होने की उम्मीद जताई जा रही है।
Hyundai Creta में कंपनी ने 1493 सीसी का 1.5 L U2 CRDi Diesel इंजन दिया है, इस इंजन ने बड़े स्तर पर भारतीय कस्टमर्स को अपनी परफॉरमेंस से प्रभावित किया है।

वेरिएंट और कलर ऑप्शंस

इसके कलर ऑप्शंस की बात करें तो यह छह मोनोटोन और एक डुअल-टोन रंग कलर स्कीम में उपलब्ध है, जिसमें पोलर व्हाइट, डेनिम ब्लू, फैंटम ब्लैक, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, रेड मल्बरी और पोलर व्हाइट फैंटम ब्लैक रूफ के साथ उपलब्ध है। हुंडई मोटर अपनी इस एसयूवी को बाजार में सात ट्रिम्स में पेश करती है. जिसमें E, EX, S, S+, SX एक्जीक्यूटिव, SX और SX(O) शामिल हैं। इस कार का नाइट एडिशन केवल S+ और S(O) ट्रिम्स के लिए ही उपलब्ध है।

Tags:    

Similar News