BYD Atto 3 Price In India: 521KM ड्राइव रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक कार भारत में हुआ लांच, इन धाकड़ फीचर्स से है लैस

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV अब भारत में आधिकारिक है। कार बाजार में नई-नई इलेक्ट्रिक SUV का मुकाबला Hyundai Kona और MG ZS EV से है। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 3.7 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-16 06:13 IST

BYD Atto 3 (Image Credit : Social Media) 

BYD Atto 3 Price And Specifications : चीनी वाहन निर्माता कंपनी BYD ने अपने नवीनतम इलेक्ट्रिक कार के रूप में BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया है। पहली बार इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण पिछले महीने किया गया था। अब ग्राहक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को खरीद भी सकते हैं। बता दें, कंपनी ने पिछले महीने ही इलेक्ट्रिक कार के प्री-ऑर्डर को शुरू कर दिया था अब तक करीब 1500 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी है। कार बाजार में नई-नई इलेक्ट्रिक SUV का मुकाबला Hyundai Kona और MG ZS EV से है। BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को चार कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इनमें बोल्डर ग्रे, पार्कौर रेड, स्की व्हाइट और सर्फ ब्लू शामिल हैं।

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV के फीचर्स

BYD Atto 3 में ब्रश सिल्वर फिनिश प्लाक के साथ एलईडी हेडलैम्प्स की एक जोड़ी है। बाहरी हिस्से में एक पियानो ब्लैक प्लास्टिक पैनल के साथ फ्रंट बम्पर शामिल है जो हवा के बांधों के आकार की नकल करता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में पीएम 2.5 फिल्टर है और इसमें बिल्ट-इन एयर प्यूरीफायर है। इसमें म्यूजिक आउटपुट के लिए 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम है। BYD Atto 3 डैशबोर्ड के बीच में स्थित 12.8-इंच रोटेटिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आता है। बीवाईडी प्रतीक चिन्ह के साथ एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील है। नवीनतम इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर्स में, 4-टोन स्कीम के साथ आता है जिसमें लाल सिलाई और लहजे के साथ काले, सफेद और गहरे नीले रंग के तत्व शामिल हैं। वाहन बिना चाबी के प्रवेश की पेशकश करता है और एनएफसी कार्ड की कार्यक्षमता के लिए भी समर्थन करता है। EV इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचालित टेलगेट, विद्युत संचालित और गर्म ओआरवीएम, संचालित फ्रंट सीट, अनुकूली एलईडी हेडलैंप और बहु-रंग परिवेश प्रकाश व्यवस्था के साथ एक मनोरम सनरूफ के साथ आता है।

BYD Atto 3 (Image Credit : Social Media) 

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV का इंजन

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV में 60.48 kWh की बैटरी है। सिंगल चार्ज पर 521km तक की ड्राइविंग रेंज होने का दावा किया गया है। BYD Atto 3 एक VTOL मोबाइल पावर स्टेशन फ़ंक्शन से लैस है और इसका उपयोग 3.3 kWh तक के अन्य उपकरणों को बिजली देने के लिए किया जा सकता है। EV का अधिकतम आउटपुट 201 bhp तक देने का दावा किया गया है और इसमें 310Nm का पीक टॉर्क है। EV 80 kW DC फास्ट चार्जर के साथ आता है और 50 मिनट में 0 से 80% तक बदल सकता है। होम एसी चार्जर से ईवी को चार्ज होने में 10 घंटे तक का समय लगेगा। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 3.7 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।


BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV की कीमत

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV अब भारत में आधिकारिक है। BYD Atto 3 की कीमत 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। गौरतलब है कि EV का पिछले महीने पहली बार अनावरण किया गया था।

Tags:    

Similar News