Citroën C3 Hatchback Car: सिट्रॉन C3 हैचबैक में अब नहीं मिलेगा जेस्टी ऑरेंज कलर ऑप्शन, शामिल किया नया आकर्षक कलर वेरिएंट, जाने इसकी वजह

Citroën C3 hatchback:सिट्रॉन C3 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में मौजूदा मॉडल जैसा ही 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.2-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-02-27 03:42 GMT

सिट्रॉन C3 हैचबैक में अब नहीं मिलेगा जेस्टी ऑरेंज कलर ऑप्शन, शामिल किया नया आकर्षक कलर वेरिएंट, जाने इसकी वजह: Photo- Social Media

Citroën C3 Hatchback Car: भारतीय ऑटोमार्केट में कार निर्माता सिट्रॉन की कारों को बजट फ्रेंडली और फीचर लोडेड जैसी खूबियों के चलते खासा लोकप्रियता हासिल हुई है। कम्पनी ने इन कारों की बंपर बिक्री कर जबरदस्त मुनाफा कमाया है। सेट्रॉन कम्पनी C3 मॉडल को कई कलर वेरिएंट्स के साथ मार्केट में बिक्री करती है। हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर अब ये कम्पनी अपनी रेंज से एक कलर सिट्रॉन C3 में जेस्टी ऑरेंज रंग का विकल्प बंद कर दिया है। बल्की उसके विकल्प में एंट्री-लेवल हैचबैक C3 के लिए एक नया रंग विकल्प पेश किया है। असल में कम्पनी का ये कलर बिक्री में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर रहा था। यही वजह है कि इस कलर वेरिएंट के विकल्प में अब आकर्षक कलर ऑप्शन कॉस्मो ब्लू वेरिएंट में मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ये नया कलर पोलर व्हाइट और स्टील ग्रे रंगों के साथ मोनोटोन और ड्यूल-टोन वेरिएंट में पेश किए जाने की तैयारी कम्पनी कर रही है।

जिसके उपरांत एंट्री-लेवल हैचबैक C3 कार में 4 मोनोटोन और 7 ड्यूल-टोन कलर वेरिएंट्स को चुनने का विकल्प ग्राहकों को उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं

सिट्रॉन C3 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

सिट्रॉन C3 फीचर

सिट्रॉन C3 में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में मौजूदा मॉडल जैसा ही 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.2-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है। वहीं इस गाड़ी में मौजूद सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा के लिए ये गाड़ी इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं। इन फीचर्स को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी ने सिट्रॉन के इस पॉपुलर मॉडल हैचबैक कार में नया रंग विकल्प जोड़ने के अलावा कोई अन्य बदलाव नहीं किया है।

सिट्रॉन C3 पावर इंजन :

सिट्रॉन C3 कार में शामिल पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो इस कार में एक 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन 81bhp/113Nm क्षमता से लैस और 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 108bhp/190Nm क्षमता से लैस इंजन पैक को शामिल किया गया है। बात ट्रांसमिशन की करें तो इस कार में ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

सिट्रॉन C3 की कीमत

गाड़ी को 3 वेरिएंट- लाइव, फील और शाइन में खरीदा जा सकता है। इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो ये कार ₹6.16 लाख रुपये से शुरू होकर 8.96 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है। सिट्रॉन C3 कार अपने सेगमेंट की प्रतिद्वंदी वाहनों की लिस्ट में मारुति वैगनआर, रेनो किगर और टाटा पंच जैसी गाड़ियों से मुकाबला करती है।

Tags:    

Similar News