Citroen New Price: सिट्रॉन करने जा रही चुनिंदा गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि, जनवरी 2024 से 31,800 रुपये तक कीमत में होगा इजाफा, जानिए डिटेल...

Citroen New Price:मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी द्वारा की जा रही मूल्य वृद्धि 31,800 रुपये तक की राशि की होगी। वहीं इनपुट लागत, कमोडिटी और लॉजिस्टिक्स लागत में वृद्धि आदि वजहों के चलते ज्यादातर कंपनियां नए साल से गाड़ियों की कीमत बढ़ाने की तैयारी में हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-01-02 02:00 GMT

सिट्रॉन करने जा रही चुनिंदा गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि, जनवरी 2024 से 31,800 रुपये तक कीमत में होगा इजाफा, जानिए डिटेल...: Photo- Social Media

Citroen New Price: भारतीय ऑटोमार्केट में अपनी शानदार बिक्री करने वाली कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन अब अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने की तैयारी कर रही है। नए साल की शुरुवात के साथ ही जनवरी 2024 से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी को लागू करने की बात की पुष्टि भी की है।

मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी द्वारा की जा रही मूल्य वृद्धि 31,800 रुपये तक की राशि की होगी। वहीं इनपुट लागत, कमोडिटी और लॉजिस्टिक्स लागत में वृद्धि आदि वजहों के चलते ज्यादातर कंपनियां नए साल से गाड़ियों की कीमत बढ़ाने की तैयारी में हैं। कंपनियां की कीमत वृद्धि 1-2 फीसदी के बीच हो सकती है। इस लिस्ट में सिट्रॉन के अलावा, सुपर लग्जरी कार फॉक्सवैगन, स्कोडा, वोल्वो, मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और BMW समेत मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई मोटर कंपनी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, निसान, MG मोटर्स भी नए साल से कारों की कीमत में वृद्धि की जल्द ही ऐलान कर सकती हैं।

आइए जानते हैं नए साल की शुरुवात के साथ ही जनवरी 2024 से सिट्रॉन द्वारा अपनी कारों पर की जा रही मूल्य वृद्धि से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....

सिट्रॉन के इन वेरिएंट की कीमतों में नहीं होगा इजाफा

जनवरी 2024 से सिट्रॉन द्वारा अपनी कारों पर की जा रही मूल्य वृद्धि के तहत सिट्रॉन eC3 के एंट्री-लेवल लाइव वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट पर समान रूप से 31,800 रुपये की वृद्धि होगी। वहीं सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस के बेस वेरिएंट की कीमतों में s मूल्य वृद्धि का कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन इस वेरिएंट को छोड़कर इस मॉडल के बाकी सभी वेरिएंट पर 20,800 राशि की मूल्य वृद्धि लागू की जाएगी।

सिट्रॉन C3 के चुनिंदा वेरिएंट की कीमत में होगी कटौती

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सिट्रॉन C3 हैचबैक को छोड़कर गाड़ी के अन्य सभी वेरिएंट की कीमतों में 18,000 रुपये की कटौती भी करने की तैयारी कम्पनी कर रही है कि आने वाले साल 2024 जनवरी में लागू भी हो जाएगी। जनवरी से घटी हुई कीमत के साथ सिट्राॅन C3 अब शुरुआती कीमत 5.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर बिक्री की जाएगी। वहीं अगले महीने यानी जनवरी से सिट्रॉन C3 हैचबैक के लिए ज्यादा कीमत देनी होगी। इसके शाइन वेरिएंट पर मौजूदा कीमत से 15,800 रुपये की वृद्धि की जाने की पुष्टि हुई है। शाइन वेरिएंट की मौजूदा शुरुआती कीमत 7.6 लाख रुपये है।

Tags:    

Similar News