Dhanteras 2022: आज धनतेरस पर इन कारों को कर सकते हैं बुक, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Dhanteras Offer On Car : इस धनतेरस अगर आप भी नया कार खरीदने जा रहे हैं तो Tata, Maruti Suzuki, Mahindra जैसे कम्पनियों के कार को बेहतरीन ऑफर्स के साथ बुक कर सकते हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-10-22 05:03 GMT

Maruti Suzuki Grand Vitara (Image Credit : Social Media)

Dhanteras 2022 : भारत में धनतेरस का त्यौहार किसी भी नए सामान को खरीदने के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है। ज्यादातर ग्राहक जो नई कार खरीदने के बारे में सोचते हैं वह धनतेरस के दिन ही अपनी गाड़ी को घर लाना चाहते हैं या उसे बुक करना चाहते हैं। हालांकि, कई बार ऐसा होता है जब बाजार में मांग अधिक होने के कारण ग्राहक धनतेरस के दिन वाहन घर नहीं ला पाते हैं। ऐसे में अगर आप धनतेरस के दिन केवल नई कार का बुकिंग करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन कारों की सूची लेकर आए हैं जिन्हें कार निर्माता कंपनियों ने हाल ही में भारत में लॉन्च किया है, जो दमदार फीचर से लैस हैं और इस त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री के लिए उपलब्ध है। धनतेरस के अवसर पर कई डीलर और कार निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों को बहुत से ऑफर्स देती हैं। ऐसे में ठीक मौका है जब आप नई कार की बुकिंग करें। आइए जानते है कुछ ऐसे कारों के बारे में जिन्हें हाल ही में लांच किया गया है और वह शानदार फीचर्स से लैस हैं-

Best Car To Buy On Dhanteras 2022

Mercedes-Benz EQS 580 4MATIC

अगर आप एक लग्जरी सेडान इलेक्ट्रिक कार की तलाश कर रहे हैं तो मौजूदा वक्त में Mercedes-Benz EQS 580 4MATIC कुछ सबसे बेहतरीन विकल्पों में से एक है जिसका अनावरण सितंबर महीने के सबसे बड़े लॉन्च इवेंट के दौरान किया गया। गौरतलब है कि EOS53 S नामक बड़ा AMG संस्करण पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन निचले संस्करण को कम कीमत के टैग के लिए स्थानीय रूप से इकट्ठा किया गया है। यदि आप एक लक्ज़री सेडान की तलाश में हैं, तो EQS अपने ICE S-Closs समकक्ष पर विचार करने लायक है। ये संयुक्त रूप से 523 एचपी की अधिकतम शक्ति और 855 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करते हैं जो 4.3 सेकंड के 0-100 किमी/घंटा स्प्रिंट समय और 210 किमी/घंटा की शीर्ष गति की अनुमति देता है। यह कार ICE मॉडल की तुलना में EV पर 5 प्रतिशत कम कर की दर 580 को पावर देने वाला 107.8 kWh बैटरी पैक है जो दो इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा है। गौरतलब है कि रेंज को एक बार चार्ज करने पर एआरएआई-प्रमाणित 857 किमी होने का भी दावा किया जाता है, जिससे ईक्यूएस आज भारत में सबसे लंबी दूरी की ईवी बन गई है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki ने अपने Grand Vitara कार का अनावरण पिछले महीने 26 सितंबर को 10.45 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ किया था। मारुति सुज़ुकी के नवीनतम कार का भारतीय कार बाजार में टोयोटा अर्बन क्रूजर, किआ सेल्टास तथा हुंडई क्रेटा जैसों कारों से मुकाबला हो रहा है। इस नई एसयूवी के लिए बिक्री बिंदु हाइब्रिड इंजन हैं, जिनमें से स्नान भी टोयोटा एसयूवी के साथ साझा किए गए हैं। सबसे पहले, 1.5-लीटर KI5C पेट्रोल को अन्य मारुति सुजुकी कारों के साथ भी साझा किया जाता है। इस नवीनतम कार्गो कंपनी रिमाइंड और स्ट्रांग दो संस्करण में लॉन्च किया है जिसमें माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट अधिकतम 103 hp की पावर पैदा करने में सक्षम है। कंपनी के मुताबिक, मैनुअल के लिए माइलेज के आंकड़े 21.11 किमी/लीटर, ऑटोमेटिक के लिए 20.58 किमी/लीटर और मैन्युअल एडब्ल्यूडी वेरिएंट के लिए 19.38 किमी/लीटर हैं। दूसरी ओर, स्ट्रांग संस्करण, माइल्ड-हाइब्रिड जितना शक्तिशाली नहीं है। यह 1.5. लीटर एटकिंसन साइकिल इंजन 79 hp की अधिकतम शक्ति और 141 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसके अतिरिक्त, यह केवल ई-सीवीटी गियरबॉक्स उपलब्ध है। ग्रैंड विटारा एस-क्रॉस से एक बड़ी क्रोम-लाइन वाली हेक्सागोनल ग्रिल, तीन-बिंदु एलईडी डीआरएल और चारों ओर बॉडी क्लैडिंग के साथ अपने संकेत लेता है। इस कार के कुछ आकर्षक विशेषताओं में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, कनेक्टेड कार टेक हिल-हेल्ड और टीपीएमएस सहित अन्य शामिल हैं।

Tata Tiago EV

दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो टीवी को 8.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर हाल ही में भारत में लांच किया था। भारतीय कार बाजार में 10 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाला यह इकलौता इलेक्ट्रिक कार है। इसके डिजाइन के संदर्भ में, केवल कुछ चीजें ईवी को आईसीई से अलग कर रही हैं। नई क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल और एयर डैम में ट्राई-एरो वाई-आकार के तत्व शामिल हैं, और कार के चारों ओर नए इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट हैं और नए हैं 14-इंच मिश्र धातु। अंदर फिर से, नीले रंग के लहजे, एक चमड़े का स्टीयरिंग व्हील, नई सीटें और गियर लीवर के स्थान पर एक रोटरी डायल है। टियागो ईवी दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आता है जिसमे एक छोटा 192 kWh बैटरी पैक 250 किमी की MIDC रेंज में सक्षम है जबकि बड़े 24 kWh का परीक्षण 315 किमी तक किया गया है। हालाँकि, दोनों एक ही इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देते हैं। आउटपुट 61 एचपी और 110 एनएम के छोटे-श्रेणी के संस्करण के साथ भिन्न होते हैं, जबकि लंबी-श्रेणी के संस्करण 74 एचपी की अधिकतम शक्ति और 114 एनएम के पीक टॉर्क का उत्पादन करते हैं। टाटा के अनुसार, लंबी दूरी का संस्करण केवल 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कनेक्टेड कार सुविधाएँ, कंपनी के ZConnect ऐप के लिए धन्यवाद, हिल स्टार्ट असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, TPMS, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसी कई अन्य सुविधाओं के साथ उपलब्ध होंगी।

BYD ATTO 3

चीनी कार निर्माता BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) ने हाल ही में Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च किया है अगर आप एक बेहतरीन डिजाइन और शानदार फीचर्स वाले कार की तलाश में है तो यह कार मौजूदा वक्त में आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। Atto 3 में 60.48 kWh का बैटरी पैक है, जो बदले में, 204 PS/310 Nm स्थायी चुंबक सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। कंपनी द्वारा हाल ही में जारी एक टीज़र में इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए रोटेटिंग स्क्रीन के साथ कार के अंदरूनी हिस्से को दिखाया गया है। यह एक बहुत ही अनूठी पेशकश होगी और आपको यह चुनने की अनुमति देती है कि आप अपनी स्क्रीन को पोर्ट्रेट मोड या लैंडस्केप में चाहते हैं या नहीं। डिजाइन के मामले में, Atto 3 किसी भी विशिष्ट SUV की तरह दिखती है, लेकिन अपने अनूठे स्पर्शों के साथ फ्रंट में दो को जोड़ने वाले क्रोम स्ट्रॉप के साथ हेडलैम्प्स का एक चिकना सेट है और एक अच्छा दिखने वाला बम्पर है जिसमें फॉस, सिल्वर स्किड-प्लेट है। वर्तमान में 50,000 रुपये की टोकन राशि के लिए बुकिंग चल रही है। जिसे आप आज धनतेरस के अवसर पर अपनी नई कार के रूप में बुक कर सकते हैं। BYD Atto SKD (सेमी नॉक-डाउन) रूट के जरिए भारतीय बाजारों में अपनी जगह बनाएगी। इसका मतलब है कि स्टिकर की कीमत लगभग 25-35 लाख रुपये होनी चाहिए, जो इसे MG ZS EV और Hyundai Kona इलेक्ट्रिक की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा में डालती है।

Mahindra XUV300 Turbosport

ऑटो एक्सपो 2022 के दौरान महिंद्रा ने महिंद्रा एक्सयूवी300 टर्बोस्पोर्ट को पहली बार दुनिया के सामने प्रदर्शित किया था। कंपनी ने अपने इस नवीनतम कार को इसी महीने कॉन्पैक्ट एसयूवी के रूप में लॉन्च किया है। एसयूवी का फोकस नए इंजन पर रहेगा, XUV300 TurboSport 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के एक संशोधित संस्करण द्वारा संचालित है जो 130 hp की अधिकतम शक्ति और 230 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। ओवरबॉस्ट फंक्शन के साथ कुल 250 एनएम का टार्क भी है। वर्तमान टर्बो-पेट्रोल 108 एचपी और 200 एनएम उत्पन्न करता है। इसके अलावा, TurboSport केवल एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ उपलब्ध है और केवल तीन ट्रिम वेरिएंट - W6, W8 और W8 (O) उपलब्ध हैं। आप इस धनतेरस इस कार को बुक कर सकते हैं और 10.35 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर इसे खरीद सकते हैं। डिजाइन के मामले में, बहुत कम बदलाव हैं, अधिकांश पैनल समान रहते हैं और परिवर्तन ग्रिल और बम्पर पर नए लाल लहजे और कार के चारों ओर टर्बोस्पोर्ट बैजिंग तक सीमित हैं। इंटीरियर्स को एक नए ऑल-ब्लैक कलर स्कीम के साथ अपडेट किया गया है।

Tags:    

Similar News