New Renault Duster 2024: थ्री रो वर्जन में अब ज्यादा बड़ी नजर आएगी नई रेनो डस्टर, लीक हुईं इसकी खूबियां

New Renault Duster 2024: हाल ही में रेनो डस्टर के नए बड़े तीन-पंक्ति माॅडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आइए जानते हैंआगामी 3 रो रेनो डस्टर से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-29 12:37 GMT

New Renault Duster 

New Renault Duster 2024: भारतीय बाजार की बेहद लोकप्रिय एसयूवी रेनो डस्टर अब कई बड़े अपडेट्स के साथ वापस तहलका मचाने आ रही है। नई जनरेशन डस्टर इसके पहले मॉडल से कहीं ज्यादा बड़ी और सुविधाओं से लैस है। हाल ही में रेनो डस्टर के नए बड़े तीन-पंक्ति माॅडल को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आइए जानते हैंआगामी 3 रो रेनो डस्टर से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

नई रेनो डस्टर फीचर्स

भारत में लांच होने जा रही थ्रीरो रेनो डस्टर में शामिल खूबियों की बात करें तो इस लेटेस्ट कार में सुरक्षा के लिए एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम सूट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।इस कार की लीक हुई डैशबोर्ड लेआउट से जुड़ी जानकारी के अनुसार इस कार में 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टिल्टेड फ्लोटिंग, इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे डिजाइन लेंगुएज देखने को मिलते हैं। तीन-पंक्ति वाली डस्टर में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, एक 360-डिग्री कैमरा, ऑटो-डिमिंग IRVM, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी कई तकनीकी खूबियों को इसमें जोड़ा गया है।


नई रेनो डस्टर पावरट्रेन

नई रेनो डस्टर में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें 1.6-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड और 1.2-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन विकल्प मिलते हैं।जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प मिल सकता है। साथ ही इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ही और भी कई सारे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। नई रेनो डस्टर को CMF-B प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। जिससे इसमें एडवांस ड्राइविंग और कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी को शामिल किए जाने की उम्मीद है।


नई रेनो डस्टर कीमत

नई रेनो डस्टर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा सकती है। नई रेनो डस्टर को भारत में पहली बार 2013 में कंपनी ने लॉन्च किया था। वहीं 2022 में कंपनी ने इसे बंद कर दिया गया। तीसरी पीढ़ी की डस्टर को दिवाली 2025 के आसपास बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फ्रांसीसी कार निर्माता रेना ने इस बात की भी पुष्टि की है कि डस्टर पर आधारित सात-सीटर एसयूवी भारत में जल्द ही बिक्री के लिए उतारी जाएगी।


Tags:    

Similar News