Panoramic Sunroof: पैनोरमिक सनरूफ,कई खूबियों से लैस होगी हुंडई क्रेटा EV, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Panoramic Sunroof: इस कार को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।आइए जानते हैं हुंडई क्रेटा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-08 07:41 GMT

Social- Media- Photo

Panoramic Sunroof : भारतीय बाजार में हुंडई मोटर कंपनी जल्द ही अपनी पॉपुलर कार क्रेटा का EV मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को दिल्ली में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर दौड़ते देखा गया है। इस दौरान इस कार से जुड़ी सामने आईं तस्वीरों के माध्यम सेकई नई जानकारी का खुलासा हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।आइए जानते हैं हुंडई क्रेटा EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

हुंडई क्रेटा EV डिजाइन

हुंडई की आगामी इलेक्ट्रिक कार क्रेटा EV की डिज़ाइन डिटेल्स की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान नजर आया टेस्टिंग म्यूल एक रेडी प्रोडक्ट है। इस कार में एयरो अलॉय व्हील्स, पीछे कनेक्टेड LED टेल लैंप, कर्वी स्पॉइलर और एक हाई-माउंटेड LED स्टॉप लैंप, इसमें सामने की तरफ चार्जिंग पोर्ट, सिक्वेशनल टर्न इंडिकेटर, हॉरिजॉन्टल स्टैक्ड LED पोजिशनिंग लैंप और DRLs जैसे फीचर्स शामिल हैं।इस मॉडल का मुख्य सिल्हूट और लाइटिंग एलिमेंट्स हुंडई क्रेटा ICE मॉडल के समान प्रतीत होते हैं। 


हुंडई क्रेटा EV फीचर्स

क्रेटा EV में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें मौजूद फीचर्स अन्य हुंडई इलेक्ट्रिक कारों से साझा किए जा सकते हैं। इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ADAS तकनीक के साथ ही आयोनिक-5 जैसा 4-डॉट स्टीयरिंग व्हील और अन्य फीचर्स ICE क्रेटा जैसे हो सकते हैं।इसमें ड्यूल स्क्रीन सेटअप, पैनोरमिक सनरूफ और फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध मिलेगी।


हुंडई क्रेटा EV पॉवर इंजन

हुंडई क्रेटा EV में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो यह कार लगभग 450 किलोमीटर की रेंज वाली 45kwh बैटरी से लैस होगी इसका उत्पादन कामिनी अपने चेन्नई स्थित प्लांट में करने की योजना बना रही है।


हुंडई क्रेटा EV कीमत

हुंडई क्रेटा EV की कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार को किफायती रखने के लिए इसे क्रेटा फेसलिफ्ट जैसे डिजाइन और फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी इसे करीब 25 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News