iVoom S1 Lite EV Scooter: 60 हजार से भी कम कीमत पर लांच हुआ आईवूमी S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या मिलेंगे फीचर्स

iVoom S1 Lite EV Scooter: बेहद कम बजट में कंपनी आईवूमी ने एक नया S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।आइए जानते हैं S1 लाइट स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-28 08:24 GMT

iVoom S1 Lite EV Scooter

iVoom S1 Lite EV Scooter: भारतीय बाजार में लाख के ऊपर जाती दो पहिया वाहनों की कीमतों के चलते ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में अपने बजट को अनुकूल नहीं बना पा रहें हैं। वहीं अब ग्राहकों के लिए बेहद कम बजट में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी आईवूमी ने एक नया S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत को देखते हुए कहीं ज्यादा एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। यह 2 बैटरी पैक विकल्पों के साथ यह 12-इंच और 10-इंच के पहियों के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। 

S1 लाइट स्कूटर फीचर्स

S1 लाइट स्कूटर को आधुनिक कोणीय डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इस स्कूटर में एप्रन-माउंटेड बड़ा हेडलैंप और DRL के साथ लंबी सिंगल-पीस सीट, मोबाइल चार्जिंग के लिए एक USB पोर्ट और एक LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। वहीं सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें सेवन लेयर की सेफ्टी का खयाल रखा गया है। जिसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, जबकि बूट स्पेस 18-लीटर मिलता है।आईवूमी ने मजबूती बढ़ाने के लिए इस स्कूटर को ERW 1 ग्रेड चेसिस पर तैयार किया है।


S1 लाइट स्कूटर बैटरी पैक

S1 लाइट स्कूटर बैटरी पैक में सिंगल चार्ज पर 85 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके अलावा इस S1 लाइट स्कूटर में एक ग्राफीन बैटरी पैक को जोड़ा गया है। ग्राफीन वेरिएंट 75 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता रखता है। ये बैटरी पैक चार्ज होने में 7 से 8 घंटे लेता है। लिथियम-आयन वेरिएंट 85 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम और चार्ज होने में 3 घंटे लगाता है।जो स्कूटर को 45 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है, जबकि दूसरा लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है।


S1 लाइट स्कूटर कीमत

S1 लाइट स्कूटर की कीमत 54,999 रुपये से 64,999 रुपये एक्स-शोरूम के बीच है।आईवूमी S1 लाइट में ग्राहकों 6 रंग- पर्ल व्हाइट, मून ग्रे, स्कार्लेट रेड, मिडनाइट ब्लू, ट्रू रेड और पीकॉक ब्लू के विकल्प मिलेंगे।

Tags:    

Similar News