KTM 1390 Super Adventure Bike: कारों की तर्ज पर KTM बाईक होगी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस, कीमत होगी इतनी

KTM 1390 Super Adventure Bike: इन दिनों अगर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस केटीएम की एडवेंचर, मोटरसाइकल खरीदने का मन बना रहे हैं तो केटीएम का नया मॉडल बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-17 08:45 GMT

KTM 1390 Super Adventure Bike

KTM 1390 Super Adventure Bike: कारों की तरह अब दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने मॉडल्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प का इस्तेमाल कर रहीं हैं। इसी कड़ी में बाइक निर्माता कंपनी KTM ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ नई एडवेंचर बाइक लाने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा होंडा अफ्रीका ट्विन DCT और गोल्डविंग DCT पहली बाइक्स हैं, जो ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं AMT फीचर से लैस KTM बाईक को हाल ही में ऑस्ट्रिया में शोकेस किया जा चुका है। KTM कंपनी इस आगामी बाइक को 1390 सुपर एडवेंचर या 1390 सुपर एडवेंचर बाइक के नाम से मार्केट में उतार सकती सकती है।

AMT की सुविधा से इस बाईक में राइडर को गियर शिफ्ट के झंझट से निजात मिलेगी। साथ ही ऑफ-रोडिंग में भी ये एडवेंचर बाइक शानदार अनुभव देगी।हाल ही में बीएमडब्लू मोटरराड ने भी अपनी R 1300 GS एडवेंचर बाइक में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिए ऑटोमेटेड शिफ्ट असिस्टेंट तकनीक काे पेटेंट कराया है। आप भी इन दिनों अगर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस केटीएम की एडवेंचर, मोटरसाइकल खरीदने का मन बना रहे हैं तो केटीएम का नया मॉडल बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।


KTM AMT बाईक फीचर

KTM के AMT मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो ऑटो मोड सुविधा के चलते राइडर इस मोटरसाइकिल को शिफ्टिंग या क्लच के झंझट के बिना ही इस बाइक को सुविधापूर्ण तरीके से चला सकते हैं। गियर बदलने के लिए क्लच की आवश्यकता नहीं होगी। ऐसे में राइडर को पैर या हैंडलबार से गियर शिफ्ट करने की सुविधा मिलेगी।


इसके अलावा लैस प्रोटोटाइप में हैंडलबार-माउंटेड शिफ्टर्स, पैडल या ट्रिगर्स के साथ पहले की तरह ही एक गियर लीवर दिया गया है। इस बाइक की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। ।एलहालांकि भारत में ये बाईक कब लॉन्च की जाएगी। इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि भारत में ये बाईक कब लॉन्च की जाएगी। इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।

Tags:    

Similar News