Mahindra Armada Thar: बेहद शानदार लुक में महिंद्रा आर्मडा थार जल्द ही होगी लॉन्च,कीमत होगी इतनी

Mahindra Armada Thar: आइए जानते हैं महिंद्रा की आगामी कार महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-21 10:26 GMT

Mahindra Armada Thar ( Social Media Photo)

Mahindra Armada Thar: भारतीय ऑटोमार्केट में महिंद्रा थार एसयूवी की डिमांड थमने का नाम ही नहीं ले रही। एसयूवी सेगमेंट के साथ इस कार का भोकाली लुक लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सफल साबित हो रहा है। थार की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसे कई आकर्षक रंग विकल्पों और डिज़ाइन के साथ मार्केट में पेश कर रही है। हाल ही में मिली जानकारियों के अनुसार महिंद्रा मोटर्स जल्द ही अपनीऑफ-रोड SUV थार 5-डोर को भारतीय बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है। इसके रेडी टू बिल्ड मॉडल को पुणे में ARAI के प्लांट के पास टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस दौरान आगामी एसयूवी कार से जुड़ी कई खूबियों का पता चलता है। इस कार के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि आगामी महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV इसी साल 15 अगस्त को लांच की जा सकती है। आइए जानते हैं महिंद्रा की आगामी कार महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV फीचर्स

महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV में शामिल होने वाली खूबियों की बात करें तो एसयूवी की साझा हुईं तस्वीरों से पता चलता है कि इस कार के एक्सटीरियर में बड़े फुट स्टेप, फिक्स्ड रूफ, रियर वाइपर और रिमोट फ्यूल फिलिंग कैप जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी। इसके अलावा रेंज टॉपिक वेरिएंट में नए 19-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील को भी इसमें शामिल किया गया हैं।स्पॉट हुई एसयूवी कार की तस्वीरों के अनुसार, इसमें 3 अलग-अलग तरह के पहियाें के विकल्प उपलब्ध होंगें।महिंद्रा थार आर्मडा के प्रोटोटाइप में महिंद्रा XUV 3XO को साझा करता हुआ एक 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल किया जा सकता है। इसमें लंबे व्हीलबेस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, सनरूफ और रियर AC वेंट जैसी सुविधाओं से लैस होगी।


महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV पावरट्रेन विकल्प

थार आर्मडा में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो ये एसयूवी 4WD और 2WD दोनों विकल्प में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसमें 175bhp क्षमता से लैस 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन और दूसरा 203bhp क्षमता से लैस 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। बेहतर प्रदर्शन के लिए इन इंजनों को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटो गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV कीमत

महिंद्रा थार आर्मडा लाइफस्टाइल SUV की कीमत को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन इस एसयूवी में शामिल खूबियों को देखकर इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा थार आर्मडा की शुरुआती कीमत मौजूदा मॉडल महिंद्रा स्कॉर्पियो-N की तुलना में अधिक हो सकती है। यानी अगामी थार को 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद महिंद्रा की नाई थार मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा 5-डोर से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News