2023 Mahindra Thar: बाजार में आ गई सबसे सस्ती थार, कीमत मात्र इतनी, फीचर्स हैं धांसू

2023 Mahindra Thar: महिंद्रा की लॉन्च हुई नई थार 4X2 (RWD) की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू होती है। कंपनी नई थार को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है। कंपनी थार को भारतीय बाजार में 2020 में लॉन्च किया था। तब से लोगों के बीच इस एसयूवी कार की जबरदस्त मांग बनी हुई है।

Written By :  Viren Singh
Update: 2023-01-10 09:21 GMT

2023 Mahindra Thar (सोशल मीडिया) 

2023 Mahindra Thar: देश में ऑफ रोड एसयूवी कार में अगर सबसे अधिक लोगों के बीच मांग है तो वह महिंद्रा थार एसयूवी की है। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी लोगों की इस मांग को देखते हुए लगातार थार को अपग्रेड करने में लगी हुई है। आम लोगों के बीच में थार अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाया है। महिंद्रा ने नए साल पर एक नई एसयूवी कार को लॉन्च किया है। लॉन्च हुई थार एसयूवी की खास बात यह है कि इसकी कीमत बाजार में पहले से मौजूद थार से काफी कम है। कंपनी ने नई थार 4X2 (RWD) की कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू की है। नई थार को तीन वैरिएंट में उतारा गया है। इन तीनों वेरिएंट की कीमतें अलग अलग रखी गई है।

3 वैरिएंट में हुई लॉन्च

मिली जानकारी के मुताबिक, महिंद्रा की लॉन्च हुई नई थार 4X2 (RWD) की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है,जो कि AX (O) RWD – Diesel M वेरिएंट की है। इसके अलावा कंपनी ने दो और वैरिएंट वाली थार को लॉन्च किया है। LX RWD Diesel MT वेरिएंट की कीमत 10.99 लाख रुपये रखा है,जबकि LX RWD Petrol AT वेरिएंट की कीमत 13.49 लाख रुपए रखी है। बाजार में पहले से मौजूदा थार 4X4 की दाम से नई थार तीन लाख रुपये सस्ती है। बाजार में थार 4X4 की शुरुआती कीमत 13.59 लाख रुपये है।

नई थार का पॉवरट्रेन

महिंद्रा ने नई थार 4X2 (RWD) को दो फ्यूल वेरिएंट में उतारा है। डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर कैपेसिटी का इंजन लगा हुआ है,जो 117 bhp का पावर जनरेट और 300 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। जबकि पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. जो कि इनमें इंजन 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 152 bhp पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन लगा हुआ है।

कई फीचर्स से लैस नई थार

नई थार 4X2 (RWD) को दो रंगों के साथ कई अपडे फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। रंग की बात करें तो नई थार ब्लेजिंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट में होगी। वहीं, फीचर्स में नजर डालें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी का 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूजर कंट्रोल, इलेक्ट्रिक कंट्रोल्ड एसी, हैलोजन लाइट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और हार्ड टॉप रूफ पैनल जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

2020 में आई थी थार

आपको बता दें कि महिंद्रा ने थार को 2020 में भारतीय बाजार में उतारा था। तब थार 4X4 के साथ दो जनरेशन में लॉन्च किया गया था। कंपनी करीब 30 महीने बाद अब थार को 4×2 आरडब्ल्यूडी वर्जन में कम कीमत में लॉन्च किया है।

Tags:    

Similar News