Mahindra Scorpio-N: अब पहले से कही ज्यादा फीचर लोडेड होगी महिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी, कीमत होगी इतनी

Mahindra Scorpio-N: इस वेरिएंट में अपडेटेड फीचर्स के साथ ही Z8 वेरिएंट में एक मिडनाइट ब्लैक रंग विकल्प को भी शामिल किया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-02 12:49 GMT

Mahindra Scorpio- N

Mahindra Scorpio-N: भारतीय बाजार में महिंद्रा मोटर्स की मोस्ट सेलिंग SUV स्कॉर्पियो-N की बिक्री को प्रमोट करने के लिए इसमें कई नई सुविधाओं को शामिल किया गया है। स्कॉर्पियो-N में मिलने वाली नई खूबियों से हाई-एंड Z8 सिलेक्ट, Z8 और Z8 L वेरिएंट लैस होंगें। मिली जानकारियों के अनुसार, Z8 वेरिएंट की रेंज के लिए कीमतों का खुलासा भी कम्पनी जल्द ही करेगी। उम्मीद की जा रही है इस वेरिएंट की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक हो सकती है। इस वेरिएंट में अपडेटेड फीचर्स के साथ ही Z8 वेरिएंट में एक मिडनाइट ब्लैक रंग विकल्प को भी शामिल किया है। यह कलर वेरिएंट केवल स्कॉर्पियो-N Z8 सिलेक्ट (S) वेरिएंट के साथ भी पेश किया जा चुका है।

स्कॉर्पियो-N फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा पॉपुलर एसयूवी कार स्कॉर्पियो-N में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12-स्पीकर सोनी ऑडियो सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है।इसके अलावा अब ऑटो-डिमिंग IRVM और सीट्स के लिए कूलिंग फंक्शन के साथ एक वायरलेस चार्जर की सुविधा भी मिलती है। हाल ही में सामने आई तस्वीरों में टॉप-स्पेक Z8L ट्रिम में आगे और पीछे दोनों सीट्स के लिए वेंटिलेशन फंक्शन की सुविधा मिलती है। इसके अलावा महिंद्रा XUV 3XO के समान फ्रेमलेस ऑटो-डिमिंग IRVM भी इस एसयूवी में अब मौजूद मिलेंगे।


स्कॉर्पियो-N इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी कार को एक 2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। ये इंजन 200bhp की पावर और 370Nm का टाॅर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।वही इस एसयूवी में शामिल दूसरा 2.2-लीटर डीजल इंजन ज्यादा से ज्यादा 172bhp की पावर और 400Nm का टाॅर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस एसयूवी में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प को शामिल किया गया है।


महिंद्रा स्कॉर्पियो-N, Z8 वेरिएंट कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N, Z8 वेरिएंट की कीमत की बात करें तो फीचर अपडेट के बाद इस वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी होने की संभावना है।भारतीय बाजार में इस मॉडल।की कीमत 17.09 से लेकर 24.54 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है।

Tags:    

Similar News