Mahindra Thar Armada 5-door: महिंद्रा 5-डोर थार की बंपर मांग, कंपनी ने बढ़ाया उत्पादन, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Mahindra Thar Armada 5-door: आर्मडा 5-डोर को लॉन्च से पहले पुणे में ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया ऑफिस के पास देखा गया है, आइए जानते हैं महिंद्रा थार 5-डोर आर्मडा से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-29 09:25 GMT

Mahindra Thar Armada 5-door

Mahindra Thar Armada 5-door: वाहन निर्माता महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा को लॉन्च से पहले ही जबरदस्त सफलता हासिल हो रही है। इस लाइफस्टाइल SUV को उम्मीद से ज्यादा मिल रही बुकिंग को देखते हुए कंपनी ने इसका उत्पादन बढ़ा दिया है। ये भारतीय बाजार की इकलौती लेडर फ्रेम SUV होगी जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ पेश की जाएगी। महिंद्रा थार 3-डोर में बैठने की सीमित जगह और कम बूट स्पेस जैसी समस्या को दूर करने के लिए 5-डोर मॉडल लाया जा रहा है।

महिंद्रा शुरुआत में इस एसयूवी की मासिक करीब 2,500 और सालाना और लगभग 30,000 गाड़ियों का उत्पादन करने का लक्ष्य लेकर चल रही थी लेकिन मार्केट से मिल रही प्रतिक्रिया को देखते हुए अब महिंद्रा थार आर्मडा की 6,000 प्रति माह और सालाना लगभग 70,000 गाड़ियों का निर्माण करने की योजना पर काम कर रही है। महिंद्रा ने आगामी थार 5-डोर का चाकन प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया है। इस एसयूवी को इस साल त्योहारी सीजन के आस पास लांच किया जा सकता है।आगामी एसयूवी आर्मडा 5-डोर को लॉन्च से पहले पुणे में ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया ऑफिस के पास देखा गया है।


महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा फीचर्स

महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा में शामिल खूबियों की बात करें तो एसयूवी में कई शानदार सुरक्षा सुविधाओं को शामिल किया गया है। जिनमें वॉयस कमांड असिस्टेंस, ADAS लेवल 2 में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन-कीप असिस्ट, आगे की तरफ से टक्कर के लिए वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स मौजूद होंगे। इसके अलावा आरामदायक बैठने के ज्यादा स्पेस के साथ इसमें ADAS लेवल-2 किट, प्रीमियम साउंड सिस्टम, कीलेस एंट्री, वायरलेस चार्जिंग के साथ ही इस कार केटॉप-स्पेक में इंफोटेनमेंट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए 10.25-इंच की 2 स्क्रीन की सुविधा मिलेगी। साथ ही ऊंची ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए 19-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील और टॉप पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। जबकि इस मॉडल के मिड-स्पेक में सिंगल पेन सनरूफ मिलेगा।


महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा पावरट्रेन

महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा में मौजूद पावरट्रेन की क्षमता की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल के समान होंगे पावरट्रेन विकल्प को साझा किया गया है। साथ ही सभी इंजन विकल्पोंके साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा को भी शामिल किया गया है। महिंद्रा थार के नए मॉडल 5 डोर थार में 3-डोर थार के समान तीन इंजन विकल्प की सुविधा मिलेगी। जिसमें से एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है। जो 150hp की पावर और 300Nm टॉर्क देने में सक्षम है। वहीं दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन को बेस वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा। ये इंजन 117hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं तीसरा 2.2-लीटर डीजल इंजन मौजूद मिलता है। जो 130hp और 300Nm का तर्क जनरेट करता है।


महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा कीमत

महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर आर्मडा की कीमत को लेकर अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News