Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition: मारुति सुजुकी ने जिम्नी थंडर एडिशन किया लॉन्च, जेटा और अल्फा दोनों वेरिएंट के साथ इसकी शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपये ....

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition: मारूति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन के बारे में विस्तार से बताएं तो थंडर एडिशन को कम्पनी ने कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश किया है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-12-05 06:10 GMT

मारुति सुजुकी ने जिम्नी थंडर एडिशन किया लॉन्च, जेटा और अल्फा दोनों वेरिएंट के साथ इसकी शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपये .... : Photo- Social Media

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition: भारतीय ऑटो मार्केट में ऑफ रूट व्हीकल की खासा डिमांड रहती है। दुर्गम रास्तों और लंबी दूरी को बिना किसी खास दिक्कत के तय करने वाले इन वाहनों को ग्राहक अपनी खरीदारी में कही ज्यादा महत्व देते हैं। इसी क्रम में दिग्गज ऑटोमेकर कम्पनी मारुति सुजुकी की जिम्नी को भी ऑफरूट व्हीकल के तौर पर काफी ज्यादा सफलता हासिल है। अब कम्पनी अपने इस मॉडल को अपडेट करते हुए भारतीय बाजार में अपनी ऑफ-रोड SUV जिम्नी का थंडर एडिशन को बाजार में उतारा है।

आइए जानते हैं मारूति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन से जुड़े डिटेल्स के बारे में......

मारूति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन डिटेल्स

मारूति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन के बारे में विस्तार से बताएं तो थंडर एडिशन को कम्पनी ने कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश किया है। जिसके अंतर्गत इसमें फ्रंट स्किड प्लेट, साइड डोर क्लैडिंग, डोर वाइजर, डोर सिल गार्ड, रस्टिक टैन में ग्रिप कवर, फ्लोर मैट और एक्सटीरियर पर ग्राफिक्स जैसे बिलकुल लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं। यह गाड़ी के मौजूदा जेटा और अल्फा दोनों वेरिएंट के साथ बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

इस ऑफ रूट कार में फ्रंट बंपर, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, EBD के साथ ABS, ORVM, साइड फेंडर और हुड पर भी गार्निश है। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग जैसी सुविधाओं से लैस है।

मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन फीचर्स

मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन में शामिल फीचर्स की बात करें तो इसमें पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, लेदर से लैस स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऑटोमैटिक LED हेडलैंप, हेडलैंप वॉशर, डार्क ग्रीन ग्लास विंडो, बॉडी कलर के दरवाजे के हैंडल, अलॉय व्हील और इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVM जैसे फीचर्स शामिल मिलते हैं। इसके डिजाइन की बात करें तो मौजूदा मॉडल के समान ही है।

जिम्नी थंडर एडिशन पावर ट्रेन

जिम्नी थंडर एडिशन में शामिल पावर ट्रेन की बात करें तो इस कार में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, K-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को कम्पनी ने शामिल किया है, जो 103bhp की पावर और 134Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्टेड है। माइलेज की बात करें तो मैनुअल गियरबॉक्स 16.94 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है वही। इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट में 16.39 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा कम्पनी करती है।

जिम्नी थंडर एडिशन की शुरुआती कीमत

मारूति सुजुकी थंडर एडिशन की शुरुआती कीमत 10.74 लाख रुपये है, वहीं अपडेटेड मॉडल की कीमत करीब 12.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम हैं।कम्पनी ने इस कार को ग्राहकों के बजट फ्रेंडली सेगमेंट में पेश किया है।

Tags:    

Similar News