Maruti Jimny Discount: बंपर छूट के साथ मारुति जिम्नी SUV खरीदने का शानदार मौका, ग्राहकों को मिलेगा लाखों का फायदा

Maruti Jimny Discount: जिम्नी की बिक्री को प्रभावित करने के पीछे इसकी प्रतिद्वंद्वी थार का मार्केट में ताबड़तोड़ डिमांड में रहना है, थार पिछले महीने जिम्नी को पछाड़ते हुए आगे निकल गई

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-25 08:56 GMT

 Maruti Jimny Discount 

Maruti Jimny Discount: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की पॉपुलर कार जिम्नी को भारी छूट के साथ खरीदने का शानदार मौका इंतजार कर रहा है। मारुति सुजुकी कंपनी ने जिम्नी की बिक्री को प्रमोट करने के लिए मासिक छूट में इजाफा कर दिया है। इस ऑफ-राेड SUV के छूट अल्फा वेरिएंट पर कंपनी 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही थी। वहीं इस छूट में बढ़ोत्तरी के बाद अब 1.5 लाख रुपये का लाभ दे रही है। मारुति सुजुकी के जेटा वेरिएंट पर 50,000 रुपये तक का लाभ मिल रहा है।

जिम्नी को तगड़ी टक्कर दे रही महिंद्रा थार

जिम्नी की बिक्री को सबसे ज्यादा प्रभावित करने के पीछे इसकी प्रतिद्वंद्वी कार थार का मार्केट में ताबड़तोड़ डिमांड में रहना है।ऑफ-रोड SUV महिंद्रा थार पिछले महीने 5,750 बिक्री के साथ जिम्नी को पछाड़ते हुए आगे निकल गई है।सामने आई सेल रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने मई में जिम्नी की मात्र 274 गाड़ियों की ही बिक्री हुई है। वहीं इस वर्ष 2024 में जनवरी से मई के बीच जिम्नी 1,500 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। ये आंकड़ा 266 पर ही आकार सिमट गया। मारुति सुजुकी जिम्नी को भारतीय बाजार में पिछले वर्ष जून, 2023 में लॉन्च किया गया था, लेकिन इस गाड़ी को बाजार में ज्यादा सफकता नहीं मिल सकी है।


अंतरराष्ट्रीय बाजार में हो रही जिम्नी की बंपर मांग

अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिम्नी की बंपर डिमांड की जा रही है। इस कार को भारतीय बाजार से कहीं ज्यादा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लोकप्रियता हासिल हो रही है। भारत में जिम्नी का उत्पादन गुरूग्राम के प्लांट में किया जाता है। जहां से यह SUV लैटिन अमेरिका, मध्य-पूर्व और अफ्रीका जैसे बाजारों में बेची जाती है।मारुति ने अब तक 3 और 5-डोर जिम्नी के 35,000 से अधिक यूनिट्स को अलग अलग देशों में निर्यात किया है। इस वर्ष मई महीने में ही सिर्फ 3,000 गाड़ियों को निर्यात किया गया है।


मारुति जिम्नी कीमत

भारतीय बाजार में मारुति जिम्नी की शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। अपने सेगमेंट की महिंद्रा थार से इसकी तगड़ी प्रतिस्पर्धा है।

Tags:    

Similar News