Maserati Grecale SUV: हवा से बातें करने वाली माइल्ड हाइब्रिड कार मासेराती ग्रेकेल लग्जरी SUV भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Maserati Grecale SUV: इतालवी कार निर्माता ने भारतीय बाजार में अपनी मार्केट का विस्तार करते हुए मुंबई के अलावा दिल्ली और बेंगलुरु में 2 नई डीलरशिप खोली हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-30 10:27 GMT

Maserati Grecale SUV

Maserati Grecale SUV: इटली की ऑटोमेकर कंपनी मासेराती ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार ग्रेकेल SUV को लॉन्च कर दिया है। अपनी धाकड़ रफ्तार और खूबियों से लैस इस गाड़ी को मार्केट में तीन वेरिएंट- ग्रेकेल GT, मोडेना और ट्रोफियो में पेश किया गया है। इसके साथ ही इतालवी कार निर्माता ने भारतीय बाजार में अपनी मार्केट का विस्तार करते हुए मुंबई के अलावा दिल्ली और बेंगलुरु में 2 नई डीलरशिप खोली हैं। इस विषय पर इटली की इस कंपनी का कहना है कि, प्री-कॉन्फिगर्ड कार्स पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. लेकिन यदि बायर्स इस कार को अपने हिसाब से कस्टमाइज करना चाहते हैं तो इसकी सुविधा भी उपलब्ध है। लेकिन कस्टमाइज़्ड मॉडल की डिलीवरी के लिए खरीदारों को तकरीबन 5 से 8 महीनों तक का इंतज़ार करना होगा। डिलीवरी का समय कस्टमाइजेशन रिक्वेस्ट लेवल पर निर्भर करेगा।

मासेराती ग्रेकेल फीचर्स

मासेराती ग्रेकेल में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें मेमोरी फंक्शन के साथ 10-तरफा संचालित फ्रंट सीट्स, 21-स्पीकर 3D साउंड सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट केंट्रोल के साथ एल्यूमीनियम पैडल शिफ्टर्स और लेवल-1 ADAS की सुविधा मिलती है।मासेराती ग्रेकेल FCA के नए जियोर्जियो प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार की डाइमेंशन देखें तो इस कार की लंबाई 4,846mm, चौड़ाई 1,948mm, ऊंचाई 1,670mm और व्हीलबेस 2,901mm है। इटली ब्रांड कार के 5-सीटर केबिन में एक हेड-अप डिस्प्ले, ऑल-डिजिटल और कॉन्फिगर करने योग्य 12.3-इंच की ड्राइवर डिस्प्ले और 8.8-इंच की डिजिटल स्क्रीन के साथ 12.3-इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन जैसी प्रीमियम सुविधाएं उपलब्ध हैं। मासेराती ग्रेकेल के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें 19-इंच के व्हील, LED हेडलाइट्स, क्रोम ग्रिल हाइलाइट्स और ड्यूल-एग्जॉस्ट टिप्स मिलते हैं।


मासेराती ग्रेकेल पावरट्रेन

मासेराती ग्रेकेल के ग्रेकेल GT और मोडेना वेरिएंट में क्रमश: 300bhp और 330bhp का पावर देने वाला 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन को शामिल किया है, वहीं इसके ट्रोफियो में 530bhp वाला नेट्टुनो 3.0-लीटर V6 इंजन मिलता है। यह पावरट्रेन केवल 3.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से भागने में सक्षम है। इस कार के सभी वेरिएंट को ZF 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। इस वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड स्लिप डिफ को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। अन्य स्पेसिफिकेशन बेस मॉडल GT जैसे ही हैं। हालांकि इसमें लिमिटेड स्लिप डिफरेंस और एडॉप्टिव सस्पेंशन दिया गया है। इस वेरिएंट में कंपनी ने 20 इंच का व्हील दिया है जो क्रोम के बजाय ब्लैक हाइलाइट के साथ आते हैं। इसके अलावा इस टॉप वेरिएंट में 21 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है जो ब्रेक कैलिपर्स पर रेड हाइलाइट के साथ आता है। टॉप वेरिंएट Grecale Trofeo का इंजन सबसे ज्यादा पावरफुल है। इस वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड स्लिप डिफ को बतौर स्टैंडर्ड दिया जा रहा है।


मासेराती ग्रेकेल कीमत

इटैलियन लग्ज़री कार कंपनी Maserati ने यहां के बाजार में अपनी नई एसयूवी Grecale को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया है. तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में आने वाली इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 1.31 करोड़ से शुरू होकर 2.05 करोड़ रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।बाजार में इसका मुकाबला पोर्शे की मशहूर कार Macan से है, जिसकी कीमत 96.05 लाख रुपये से शुरू होती है।



Tags:    

Similar News