Mercedes-Benz: मर्सिडीज-बेंज के 2 नए मॉडल भारत में लॉन्च, कार की कीमत होगी इतनी

Mercedes-Benz: इन दोनों ही मॉडल को भारत मेंइन्हें कंप्लीट बिल्ट यूनिट के तहत इंपोर्ट किया जाएगा।आइये जानते हैं मर्सिडीज-बेंज की इन दो लग्जरी कारों के बारे मे....

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-09 12:53 GMT

Mercedes-Benz: 

Mercedes-Benz: भारतीय बाजार में लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज भारत में अपने पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए दो नए मॉडल को शामिल किया है। इनमें मर्सिडीज-AMG GLC 43 कूपे 4मैटिक और CLE कैब्रियोलेट दो मॉडल पेश किए गए हैं। E 53 कैब्रियोलेट और SL 55 रोडस्टर के लॉन्च बाद अब नई CLE भारत में मर्सिडीज की तीसरी कंवर्टिबल सीरीज होगी। इन दोनों ही मॉडल को भारत मेंइन्हें कंप्लीट बिल्ट यूनिट के तहत इंपोर्ट किया जाएगा।दोनों लेटेस्ट कार की कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक है।आइये जानते हैं मर्सिडीज-बेंज की इन दो लग्जरी कारों के बारे मे....


AMG GLC 43 कूपे 4मैटिक डिटेल

वाहन निर्माता कंपनी Mercedes का भारत में लॉन्च हुआ AMG GLC 43 कूपे नई जनरेशन की GLC प्लेटफार्म पर बेस्ड है। जिसे भारत में 2023 में पेश किया जा चुका है। लेटेस्ट कार में 11.9-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट दिया जाएगा।कंपनी ने इस कार को आकर्षक लुक प्रदान करने के कार को पीछे की ओर झुकी हुई छत, स्पोर्टी फ्रंट-रियर बंपर, 21-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे डिज़ाइन डिटेल्स के साथ पेश किया है। इसके अलावा इंटीरियर में AMG ट्रीटमेंट के साथ स्पोर्ट्स सीट्स, लाल एक्सेंट, ड्राइव मोड के लिए समर्पित डायल के साथ AMG स्टीयरिंग व्हील मिलेगा।


AMG GLC 43 4Matic Coupe में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जिसमें 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड असिस्ट और वेट क्लच के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इंजन 416 bhp और 500 Nm की शानदार पावर देता है, जबकि हाइब्रिड असिस्ट इसे 13 bhp और 150 Nm की बूस्ट देता है।New-gen Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद इसकी बिक्री कीमत 1.10 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज CLE कैब्रियोलेट इंटीरियर

Mercedes-Benz CLE 300 Cabriolet में AIRCAP, AIRSCARF, एकॉस्टिक फैब्रिक सॉफ्ट-टॉप, बर्मेस्टर 3D सराउंड साउंड, PM 2.5 फिल्टर के साथ एयर कंट्रोल, हैंड्स-फ्री एक्सेस और कीलेस-गो जैसे अत्याधुनिक फीचर्स मिलते हैं। साथ ही इस गाड़ी में 48v माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ M254 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है।इसका इंटीरियर C-क्लास के समान ही है, जिसमें 12.3-इंच का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और 11.9-इंच का पोर्ट्रेट-स्टाइल हीइंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलेगा।मर्सिडीज CLE कैब्रियोलेट के डिजाइन की बात करें तो यह C-क्लास पर बेस्ड कार है, जिसमें 2-दरवाजे और सॉफ्ट-टॉप मैकेनिज्म को शामिल किया गया है। इसमें शार्क नोज इफेक्ट के साथ एक बड़ी ग्रिल, लंबा बोनट और ऑटोमैटिक मल्टी-लेयर फैब्रिक हुड जो पीछे की तरफ बूट में मुड़ जाता है। इस कार को 4 लोगों के बैठने की जगह के मुताबिक निर्मित किया गया है। Mercedes CLE cabriolet की भारत में Ex-Showroom प्राइस- ₹1 करोड़ 10 लाख रुपये है।CLE कैब्रियोलेट में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो CLE 200 में 201bhp, CLE 300 4मैटिक में 254bhp और CLE कैब्रियोलेट AMG में 443bhp की पावर देने की क्षमता से लैस है।

Tags:    

Similar News