Renault Duster: लांच होने की तैयारी कर रहीं नई रेनो डस्टर और निसान SUV, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे ज्यादा फीचर

Renault Duster: । इसी कड़ी में कार निर्माता रेनो भी अपनी अपडेटेड डस्टर कार को भारतीय बाजार में रिलॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-18 06:46 GMT

Social- Media- Photo

Renault Duster: भारतीय ऑटो बाजार में एसयूवी की डिमांड में रत्ती भर भी कमी आने के बजाए उल्टा ये दिनों दिन परवान चढ़ती जा रही है। वाहन निर्माता कंपनियां भी मार्केट में डिमांड को देखते हुए नित नए एडवांस फीचर्स को अपने एसयूवी वाहनों में शामिल कर उन्हें रिलॉन्च कर अपनी बिक्री में तड़का लगा रहीं हैं। इसी कड़ी में कार निर्माता रेनो भी अपनी अपडेटेड डस्टर कार को भारतीय बाजार में रिलॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वहीं दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी निसान भी अपनी धाकड़ एसयूवी को पेश करने जा रही है। रेनो-निसान की दोनों SUV– समान CMF-B प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी। हालांकि निसान ने अपने नए एसयूवी वाहन से जुड़ी खूबियों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि निसान SUV कई बड़े अपडेट्स के साथ डस्टर की तुलना में अधिक फीचर लोडेड एसयूवी होगी। जबकि रेनो-निसान की दोनों SUV समान CMF-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की उम्मीद की जा रही है। न्यू जनरेशन की रेनो डस्टर और निसान को 2025 में भारतीय बाजार में लांच किया जा सकता है। आइए जानते हैं । न्यू जनरेशन की रेनो डस्टर और निसान एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...


न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी अपडेटेड फीचर्स

न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो

निसान की आगामी SUV में डस्टर से कहीं ज्यादा बेहतर अपमार्केट फीचर्स, स्पेक्स के साथ पेश किया जाएगा।

निसान की SUV में L-आकार के LED DRLs होंगे, जो LED लाइट बार से जुड़े हुए हैं।

साथ ही कम्पनी इस एसयूवी को लिमिटेड वेरिएंट के साथ उतारेगी जिसमें, इसके टॉप वेरिएंट को प्रीमियम अपहाेल्स्ट्री से लैस किया जा सकता है। जबकि आगामी डस्टर में नए डिजाइन की हेडलाइट और एक नया फ्रंट बंपर फीचर को जोड़ा गया है।

उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों ही एसयूवी फीचर्स और वेरिएंट में एक बड़े अंतर के साथ एक साथ मार्केट में लॉन्च की जा सकती हैं।


न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी अपडेटेड इंजन

न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी में शामिल अपडेटेड पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो दोनों ब्रांड अपनी-अपनी मिडसाइज SUVs के 7-सीटर वर्जन पेश करेंगी।निसान की आगामी एसयूवी को टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। जबकि डस्टर को 3 इंजन विकल्प के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। जिसमें एक 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, दूसरा 1.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल और तीसरा 1.3-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं


न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी कीमत

भारतीय बाजार में आगामी वर्ष में लॉन्च होने जा रहीं न्यू जनरेशन रेनो डस्टर और निसान एसयूवी की कीमतों की बात करें तो दोनों ही एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के करीब रहने की संभावना है। 2025 तक भारत में इन दोनों को एसयूवी लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News