Bajaj Chetak 2901: बजाज चेतक 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत होगी इतनी

Bajaj Chetak 2901:आईए जानते हैं बजाज चेतक 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-10 15:34 GMT

Social- Media- Photo

Bajaj Chetak 2901: भारतीय दो पहिया बाजार में दोपहिया वाहन निर्माता बजाज तेजी से वाहनों की संख्या में वृद्धि करती जा रही है। इस कंपनी ने हाल ही में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। बजाज चेतक 2901 नाम से पेश किए गए इस स्कूटर की रिटेल बिक्री 15 जून से आरंभ होने जा रही है। ये वेरिएंट चेतक के भारतीय पोर्टफोलियो में शामिल अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट से फीचर्स के मामले में थोड़ा कम साबित हो सकता है। आईए जानते हैं बजाज चेतक 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

बजाज चेतक 2901 फीचर्स

बजाज चेतक 2901 स्कूटर में शामिल खूबियों और डिजाइन की बात करें तो इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फीचर को शामिल किया गया है।इस स्कूटर में टेकपैक टीवी सुविधा उपलब्ध। जिसके अंतर्गत कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट्स और ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी हिल होल्ड, रिवर्स, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। बाकी कई खूबियां इसके दूसरे वेरिएंट जैसी ही हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को आधुनिक-रेट्रो डिजाइन के साथ बोल्ड कलर विकल्प रेड, व्हाइट, ब्लैक, लाइम यलो और अजूरे ब्लू कलर स्कीम में उपलब्ध है।


बजाज चेतक 2901 बैटरी विकल्प

वह निर्माता कंपनी बजाज अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक 123 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने की क्षमता रखती है। यह रेंज प्रीमियम वेरिएंट 126 किलोमीटर से कम और अर्बन वेरिएंट 113 किलोमीटर से कम है और टॉप स्पीड 63 किमी प्रति घंटा है। इन दोनों वेरिएंट की रेंज 73 किमी प्रति घंटा से भी कम है।ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.88kwh की बैटरी के साथ पेश किया गया है। यह प्रीमियम और अर्बन वेरिएंट से छोटी है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 123 किलोमीटर की रेंज तय करने की क्षमता रखती है।


बजाज चेतक 2901 स्कूटर कीमत

भारतीय बाजार में बजाज चेतक 2901 की एक्स-शोरूम कीमत 95,998 रुपये है। अपने सेगमेंट में यह स्कूटर TVS i-क्यूब, एथर रिज्टा और ओला S1 रेंज जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से मुकाबला करता है। ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन या डीलरशिप के माध्यम से बुकिंग करा सकते हैं।

Tags:    

Similar News