Kia Carens X Line: किआ कैरेंस का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, किआ X लाइन मॉडल में शामिल है कई खास फीचर्स, जानिए डिटेल

Kia Carens X Line Price: भारतीय ऑटो मार्केट में काफी वर्षों से मौजूद कई बड़े वाहनों के बीच किआ कैरेंस ने बड़ी ही आसानी से ग्राहकों के दिलों पर अपना अधिकार जमा लिया है। किआ की चमचमाती एसयूवी गाड़ियां ग्राहकों को आकर्षित करने में बेहद सफल रहीं है।

Report :  Jyotsna Singh
Update:2023-10-04 08:30 IST

किआ कैरेंस X लाइन: Photo- Social Media

Kia Carens X Line: भारतीय ऑटो मार्केट में काफी वर्षों से मौजूद कई बड़े वाहनों के बीच किआ कैरेंस ने बड़ी ही आसानी से ग्राहकों के दिलों पर अपना अधिकार जमा लिया है। किआ की चमचमाती एसयूवी गाड़ियां ग्राहकों को आकर्षित करने में बेहद सफल रहीं है। अभी हाल ही में इस कंपनी ने कई अत्याधुनिक खूबियों से लैस अपना एक नया वेरिएंट मार्केट में लॉन्च कर दिया है। किआ मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी किआ कैरेंस X लाइन लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे 2 वेरिएंट्स पेट्रोल 7 DCT और डीजल 6AT के साथ पेश किया है।

देखा जाए तो किआ सेल्टोस और सॉनेट के बाद किआ की यह देश में तीसरी X लाइन कार की लिस्ट में शामिल है। इस कम्पनी के भारतीय मार्केट में शामिल होने की बात करें तो भारत में किआ कम्पनी का पहला मॉडल सेल्टोस SUV था। कंपनी ने इस गाड़ी के अगस्त, 2019 में लॉन्च के साथ ही किआ इंडिया के तौर पर अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी थी। देश में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की यह पहली गाड़ी थी, जिसमें ड्राइविंग मोड्स दिए गए थे। 4 वर्षों के अपने सफर के साथ इस कम्पनी ने अब तक अलग-अलग सेगमेंट में 5 गाड़ियां लॉन्च कर चुकी है।

कंपनी देश में किआ सेल्टोस, कैरेंस, सॉनेट, कार्निवल और EV6 सहित 5 गाड़ियों की बिक्री करती है। नए कैरेंस ट्रिम को सेगमेंट में सबसे ऊपर रखा है। कंपनी ने इस मॉडल के लुक को अपडेट किया है।आइये इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं विस्तार से....

किआ कैरेंस X लाइन को मिलते हैं ड्यूल इंजन विकल्प

किआ कैरेंस X लाइन को ड्यूल इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है। इस लेटेस्ट कार किआ कैरेंस X लाइन को 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल पावरट्रेन के साथ लाया गया है। नया पेट्रोल इंजन 160PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि इसका डीजल इंजन 115hp की पावर जनरेट करता है।

Full View


किआ कैरेंस X लाइन को मिलते हैं ये फीचर्स

किआ कैरेंस X लाइन में फीचर्स की बात करें तो इसमें यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए वाहन में कई एयरबैग पार्किंग सेंसर्स और 360-डिग्री-व्यू कैमरा दिया गया है। वहीं कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और 64 रंगों की एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। किआ कैरेंस X लाइन में वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVMs, एम्बिएंट लाइटिंग, लेदर अपहोल्स्ट्री और एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। कार के केबिन में 7.0-इंच का इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम शामिल किया गया है।

किआ कैरेंस X लाइन को मिलता हैं ये लुक

X लाइन के एक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लुक की बात करें तो किआ कैरेंस X लाइन में गाड़ी में सेगमेंट का सबसे लंबा व्हीलबेस मिलता है। इसका व्हीलबेस करीब 2780mm है। इसकी लंबाई 4540mm, इसकी चौड़ाई 1800mm और इसकी ऊंचाई 1700mm है। 16-इंच के अलॉय व्हील्स, बीच में पतली लाइट स्ट्रिप के साथ रैपराउंड LED टेललैंप और ORVMs पर इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल दिए गए हैं। इसमें नया बोनट स्ट्रक्चर, इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL), बंपर के नीचे चौड़े सेंट्रल एयर इनटेक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लुक को बेहद शानदार बनाते हैं।

किआ कैरेंस X लाइन कीमत

इस लग्जरी कार की शुरुआती कीमत 18.94 लाख रुपए है और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.44 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए तक जाती है कंपनी ने इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किया है, जो X-Line स्टाइल को बेहद खास बनाते हैं।

Tags:    

Similar News