Nissan 2024: निसान की दो शानदार एसयूवी होंगी लॉन्च, टाइम लाइन का हुआ खुलासा

Nissan 2024: पिछले महीने अपडेटेड सब फोर मीटर SUV मैग्नाइट को क्रैश टेस्ट के दौरान देखा गया है इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों में गाड़ी के सिर्फ एक्सटीरियर से जुड़े डिटेल्स का खुलासा हुआ है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-26 11:33 GMT

Nissan Magnite 2024

Nissan Magnite 2024: भारतीय बाजार में कार निर्माता निसान अपनी दो धाकड़ एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इनकी लॉन्च टाइमलाइन की आधिकारिक घोषणा कर दी है। जिसमें से आगामी 1 अगस्त को निसान एक्स-ट्रेल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके बाद फेसलिफ्टेड मैग्नाइट आएगी।नई निसान मैग्नाइट इस साल के अंत तक दिसंबर में लॉन्च होगी। पिछले महीने अपडेटेड सब-फोर-मीटर SUV मैग्नाइट को क्रैश टेस्ट के दौरान देखा गया है। इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों में गाड़ी के सिर्फ एक्सटीरियर से जुड़े डिटेल्स का खुलासा हुआ है।

ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में

मैग्नाइट के मौजूदा मॉडल को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग और बच्चों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार मिले हैं। वहीं इसके लेटेस्ट फेसलिफ्ट मॉडल को कितने स्टार्स हासिल होते हैं इसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। ये रेटिंग यात्री सुरक्षा के लिए बेहतर वाहन साबित होने का दावा करते हैं।


नई मैग्नाइट अपडेटेड फीचर्स

अगले महीने लॉन्च होने जा रही 2024 निसान मैग्नाइट से जुड़ी कई खूबियों की जानकारी तस्वीरों के जरिए लीक हुई हैं।जिसके अनुसार इस कार में मौजूद डैशबोर्ड मौजूदा मॉडल के समान ही दिखाई देता है इसके अलावा इस कार में सिंगल-पेन सनरूफ और 6 एयरबैग जैसी कई आधुनिक खूबियों को शामिल किया जाएगा। निसान की इस एसयूवी कार में अलॉय व्हील्स और नए टेललाइट्स और अपडेटेड रियर बंपर भी मिलेगा।इसके अलावा केबिन को अपडेट मिलने के बाद कई लेटेस्ट फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है।तस्वीरों के अनुसार, यह नए फ्रंट बंपर, L-आकार के LED DRLs, नए डिजाइन की ग्रिल और एक नई फ्रंट स्किड प्लेट के साथ कई आधुनिक एलिमेंट्स से लैस फेसिया को जोड़ा गया है।


नई मैग्नाइट पावरट्रेन विकल्प

नई निसान मैग्नाइट के फेसलिफ्ट मॉडल में मौजूदा मॉडल के समान ही एक 1.0-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। ये इंजन 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि इस कार में दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर एक 1.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है। यह इंजन 100hp की पावर और 160Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल, AMT और CVT गियरबॉक्स का विकल्प से जोड़ा गया है। निसान मैग्नाइट की अधिकतम गति लगभग 175 किमी प्रति घंटा है, जो अपनी श्रेणी की कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए काफी प्रभावशाली रफ्तार है।


नई निसान मैग्नाइट की ये होगी कीमत

नई निसान मैग्नाइट की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इस लोकप्रिय कार को मिले अपडेट के बाद नई मैग्नाइट की कीमत में वृद्धि होने की उम्मीद की जा रही है। निसान मैग्नाइट के मौजूदा मॉडल की शुरुआती 6.00 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 11.11 लाख (avg. ex-showroom) तक जाती है।वहीं फेसलिफ्ट मॉडल की भी कीमत बिना किसी अतिरिक्त बदलाव के Rs. 6.00 - 11.00 के बीच ही रह सकती है।

Tags:    

Similar News