Nissan X Trail SUV Price: 60 दिनों के भीतर निसान X-ट्रेल एसयूवी का भारत में लॉन्च होना तय, कीमत होगी इतनी

Nissan X Trail SUV Price: भारत में कार निर्माता कंपनी निसान अब जल्द ही अपने X-ट्रेल SUV वाहन को भारत में पेश करने जा रही है, आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-26 08:13 GMT

Nissan X Trail SUV Price

Nissan X Trail SUV Price: भारत सरकार द्वारा विदेशी कार निर्माता कम्पनियों को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई नीति के तहत जिसमें बिना होमोलॉगेशन के लगभग 2,500 गाड़ियों को आयात करने की छूट प्रदान की गई है। जिसके लागू होने के बाद से कई विदेशी ऑटोमेकर कंपनियां भारत में अपने वाहनों के विस्तार के लिए उत्साहित हैं। असल में होमोलॉगेशन यह प्रमाणित करने की प्रक्रिया है कि कोई विशेष वाहन सड़क पर चलने योग्य सारे मानकों पर खरा उतरता है। साथ ही उस देश में निर्मित या आयातित सभी वाहनों के लिए सरकार द्वारा निर्धारित निर्दिष्ट मानदंडों के साथ तालमेल रखता है।

इस दिशा में भारत में कार निर्माता कंपनी निसान अब जल्द ही अपने X-ट्रेल SUV वाहन को भारत में पेश करने जा रही है। निसान X-ट्रेल SUV को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे संकेत मिलता है कि इसका लॉन्च ही हो सकता है।हालांकि पिछले साल अपनी X-ट्रेल SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही थी। लेकिन कुछ कड़े नियमों के चलते कंपनी ने एसएससी जीडी को भारत में बिक्री के लिए नहीं पेश किया था।वहीं अब होमोलॉगेशन को लेकर भारत में जारी नए नियम का लाभ उठाते हुए यह कंपनी आगामी निसान X-ट्रेल को कम्प्लीट बिल्ट यूनिट रूट के जरिए भारत में लाकर इसी साल अगले 60 दिनों के भीतर जून या जुलाई में लांच कर सकती है। 


निसान X-ट्रेल SUV डिजाइन

निसान X-ट्रेल SUV की डिजाइन की बात करें तो इस कार में ऊंचीं ग्राउंड क्लीयरेंस देते नए डिजाइन के 16-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ही एसयूवी के किनारों पर रूफ रेल्स, ब्लैक B-पिलर्स, इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs, ब्लैक-आउट ग्रिल, बड़े एयर वेंट्स, सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट जैसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी को आकर्षक लुक प्रदान करते हुए स्मूथ LED हेडलैंप और L-आकार के DRL भी नजर आ सकते है। जबकि इसके केबिन में फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ 7-सीटर केबिन, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, इसमें 4 स्पीकर और 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल, पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और USB चार्जर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।


निसान X-ट्रेल SUV पावरट्रेन

निसान X-ट्रेल SUV कार में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो भारत में इस एसयूवी कार में 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। जिसे शानदार प्रदर्शन पाने के लिए CVT ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस कार में 6 एयरबैग, एक 360-डिग्री-व्यू कैमरा, इंजन इम्मोबिलाइज़र और EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स दिए गए हैं।


निसान X-ट्रेल SUV प्राइस

भारतीय बाजार में निसान X-ट्रेल SUV की कीमत की बात करें तो कंपनी इसे करीब ₹40 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतार सकती है।

Tags:    

Similar News