EV सेगमेंट में Okaya Faast F3 और Ola S1 Air कौन सी गाड़ी है आपके लिए बेस्ट, आइए देखते हैं फर्क

Okaya Faast F3 Vs Ola S1 Air: दोनों ही इलेक्ट्रिक वाहन हैं और आधुनिक सुविधाओं के साथ आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों को पूरा करते हुए बनाए गए हैं। दोनों वाहनों की क्षमता, प्रदर्शन और कीमत में थोड़ा फर्क होता है।

Update: 2023-04-30 08:28 GMT
Okaya Faast F3 Vs Ola S1 Air (social media)

Okaya Faast F3 Vs Ola S1 Air: ऑटोमोबिल मार्केट में टू व्हीलर कंपनियों ने बड़े ही कम समय में एक बड़ी रेंज खड़ी कर दी है। क्या आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने के लिए प्लान बना रहें हैं लेकिन बाजार में मौजूद ईवी दो पहियों के अनगिनत विकल्पों को देखकर कंफ्यूज हैं, तो हम आपको हाल ही में लॉन्च हुए दो स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, यह दोनों स्कूटर Okaya Fast F3 और Ola S1 Air हैं। देखें इन दोनों की तुलना और अपने हिसाब से चुनाव करें कि कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा...

दोनों ईवी स्कूटरों को मिला है आकर्षक लुक और डिजाइंग

ओला एस1 एयर में स्माइली-शेप्ड डुअल-पॉड हेडलाइट, इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, रबराइज्ड मैट के साथ फ्लैट फुटबॉर्ड, सिंगल-पीस ट्यूबलर ग्रैब रेल के साथ दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12 इंच स्टील व्हील्स मिलते हैं।ओकाया फास्ट F3 में डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ मैक्सी स्कूटर जैसा डिजाइन मिला है। इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के साथ एप्रन-माउंटेड फ्रंट LED हेडलैंप, बड़ा हैंडलबार, फ्लैट फुटबोर्ड, पतला बॉडी पैनल, फ्लैट टाइप सिंगल पीस सीट उपलब्ध है। ओकाया फास्ट F3 इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल-टोन पेंट स्कीम और मैक्सी स्कूटर लुक के साथ, डे टाइम रनिंग लाइट्स, एप्रन-माउंटेड फ्रंट LED हेडलैंप, बड़ा हैंडलबार, फ्लैट फुटबोर्ड, पतला बॉडी पैनल, फ्लैट टाइप सिंगल पीस सीट मौजूद है।

स्पीड में ओला S1 एयर के हैं फीचर्स ज्यादा बेहतर

ओला एस1 एयर सिंगल चार्ज पर 125 किमी की रेंज के साथ अधिकतम 85 किलोमीटर/घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकता है।
ओकाया फास्ट F3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी/घंटे और सिंगल चार्ज पर 125 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगा।

बैटरी पैक के मामले में ओकाया है बेस्ट

ओकाया फास्ट एफ3 में हब-माउंटेड BLDC 2.5kW इलेक्ट्रिक मोटर को 3.53kWh स्वैपेबल डुअल बैटरी सेटअप से जोड़ा गया है। नए ओला एस1 एयर को पावर देने के लिए 4.5kW हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसे 3KWh बैटरी पैक से जोड़ा गया है।

क्या होगी कीमत

ओकाया फास्ट एफ3 को 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। कंपनी इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर पर 3 साल की वारंटी देती है।
ओला एस1 एयर 3KWh बैटरी पैक वाले मॉडल की कीमत भी 99,999 रुपये हैं।

दोनों स्कूटरों में दिए गये हैं ये फीचर्स

राइडर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए और दोनों स्कूटरों को सड़कों पर बेहतर संचालन प्रदान करने के लिए इनमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
दोनों इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के सस्पेंशन को आरामदायक बनाने के लिए इनमें सामने की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ एक स्प्रिंग-लोडेड मोनो-शॉक यूनिट दिया गया है। ये स्कूटर्स स्कूटर हाइवे के साथ-साथ खराब सड़कों पर भी बेहतर करने में सक्षम हैं।

कौन सा स्कूटर है आपके लिए बेस्ट?

ओकाया फास्ट F3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 99,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर पर तीन साल की वारंटी मिल रही है। वहीं ओला S1 एयर के 3KWh बैटरी पैक वाले मॉडल की कीमत भी 99,999 रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली) हैं।
दोनों ही स्कूटरों को आकर्षक लुक और बेहतरीन फीचर्स मिले हैं। हालांकि, थोड़ा बेहतर लुक और अधिक टॉप स्पीड के कारण हमारा वोट ओला S1 एयर को जाता है।

Tags:    

Similar News