Ola EV Bike: ओला की अब EV बाईक सेगमेंट में भी होगी दखल, लॉन्च से पहले जानकारियों का हुआ खुलासा

Ola EV Bike: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ने पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लॉन्च टाइम लाइन से जुड़ी जानकारी को साझा किया है, आईए जानते हैं ओला कि इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-19 11:51 GMT

Ola EV Bikes

Ola EV Bike: भारतीय दो पहिया बाजार में EV वाहनों की बिक्री में टॉप पर अपना नाम दर्ज करने वाली ऑटोमेकर कंपनी ओला अब स्कूटर के बाद बाइक सेगमेंट में भी धुवंधार पारी खेलने की योजना बना रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में सफलता हासिल करने के बाद अब ये कम्पनी इलेक्ट्रिक बाइक लाने की तैयारी कर रही है। ओला ने पिछले साल 2023 अगस्त में ही अपनी चार इलेक्ट्रिक बाइक कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा दिया था।वहीं अब दिग्गज इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ने पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लॉन्च टाइम लाइन से जुड़ी कई जानकारी को साझा किया है। 

ओला की ये इलेक्ट्रिक बाइक भारत में होंगी लॉन्च

इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में भारतीय बाजार में पेश होने जा रही ओला की मोटरसाइकिल की रेंज में क्रूजर, आल डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर को शामिल किया जा सकता है। इन इलेक्ट्रिक बाइक्स की लॉन्च की बात करें ओला कंपनी इन्हें वर्ष 2026 की शुरुआत में भारत में लॉन्च कर सकती है।ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की तर्ज पर आप भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में भी अपनी पैठ को मजबूत करने में सफल साबित होगी। इसके अलावा इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अभी प्रतिस्पर्धा बहुत आरंभिक स्तर पर है। इसलिए ओला को अपनी पहचान कायम करने में ज्यादा चुनौतियां का सामना नहीं करना पड़ेगा।


अपकमिंग ओला क्रूजर और रोडस्टर फीचर

ओला कंपनी की आगामी EV बाइक्स के फीचर्स की बात करें तो रोडस्टर बाइक में LED लाइट्स की पट्टी के साथ हेडलाइट्स के साथ ब्लूटूथ और गूगल मैप को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।ओला की आगामी क्रूजर बाइक लुक और स्टाइल में बजाज एवेंजर्स को साझा करती हुई नजर आती है। बाईक में बड़े फ्यूल टैंक जैसे डिजाइन के साथ इसमें बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को प्लेस किया गया है। इस बाईक में एक नया स्टाइल शामिल करते हुए LED DRLs के साथ हेडलैंप को कनेक्ट किया गया है।


ओला एडवेंचर बाइक बैटरी पैक

ओला की आगामी एडवेंचर बाइक में शामिल बैटरी पैक की बात करें तो, कंपनी का दावा है कि आने वाली ओला इलेक्ट्रिक बाइक में स्कूटर की तुलना में बड़े बैटरी पैक के साथ सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया जा सकता है। इस बाईक को खास तौर से लॉन्ग ड्राइव के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें LED DRLs के साथ पॉड लाइट्स और पीछे देखने के लिए इसमें बड़े साइड मिरर को जोड़ा गया है। वहीं ओला डायमंडहेड बाइक में क्लिप ऑन हैंडलबार के साथ एक डिजिटल डिस्प्लेपी, विंडस्क्रीन, LED स्ट्रिप हेडलैंप जैसे एडवांस फीचर्स मौजूद होंगें।



Tags:    

Similar News