Porsche 718 Cayman and Boxster: पोर्शे के 718 केमैन और बॉक्सस्टर मॉडल अब होंगें इलेक्ट्रिक, जल्द ही पेश करने की तैयारी

Porsche 718 Cayman and Boxster: जर्मन कंपनी ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर इस बात पुष्टि की है कि वह पहले बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को ही इनकी डिलीवरी करेगी। अब बॉक्सस्टर और केमैन गाड़ियों की नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक होगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-16 14:01 GMT

Porsche 718 Cayman and Boxster

Porsche 718 Cayman and Boxster: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कारों की बढ़ती डिमांड को देखकर लग्जरी कार निर्माता पोर्शे ने बॉक्सस्टर और केमैन के ICE इंजन से लैस मॉडलों को अपडेट कर इनका इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने की तैयारी कर रही है। यही वजह है कि नई बुकिंग लेना बंद कर दिया है। कंपनी ने आंतरिक दहन इंजन (ICE) वाले 718 केमैन और बॉक्सस्टर के निर्माण को भी बंद कर दिया है।जर्मन कंपनी ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर इस बात पुष्टि की है कि वह पहले बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को ही इनकी डिलीवरी करेगी। अब बॉक्सस्टर और केमैन गाड़ियों की नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक होगी।

पांचवीं जनरेशन केमैन और बॉक्सस्टर इलेक्ट्रिक वर्जन में आएंगी

जानकारी के अनुसार, पांचवीं जनरेशन केमैन और बॉक्सस्टर इलेक्ट्रिक वर्जन में आएंगी, जिन्हें 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। 718 EV को एक विशेष इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिस पर भविष्य में ऑडी और लेम्बोर्गिनी की गाड़ियां बनेंगी।पोर्शे इंडिया ने भी अपने इन दोनों मॉडलों को लेकर पुष्टि की है कि, आगामी इलेक्ट्रिक कारों की बुकिंग भारत में 2025 में शुरू होने की संभावना है। इनका निर्माण जफेनहाउजेन प्लांट में ICE मॉडल के समान उत्पादन लाइन पर मौजूदा ICE मॉडल के किया जाएगा।


बॉक्सस्टर और केमैन अपडेटेड पावरट्रेन

बॉक्सस्टर और केमैन में शामिल होने वाले अपडेटेड पावरट्रेन की बात करें तो 2022 में कंपनी ने 718 केमैन GTS और बॉक्सस्टर GTS को क्रमशः 1.46 करोड़ और 1.49 करोड़ रुपये में लॉन्च किया। 5 महीने बाद जर्मन कंपनी ने 2.54 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर 718 केमैन GT4 RS काे भी पेश किया।पॉर्श ने 2016 में 718 बॉक्सस्टर को फ्लैट-4 इंजन के साथ पेश किया, जिसे बाद में फ्लैट-6 यूनिट में बदल दिया। कुछ साल बाद रेंज-टॉपिंग 718 बॉक्सस्टर स्पाइडर और 718 केमैन GT4 को 4.0-लीटर फ्लैट-6, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन से लैस किया गया है।



Tags:    

Similar News