Renault Austral Hybrid: रेनो ऑस्ट्रल हाइब्रिड जल्द ही भारत की सड़कों पर आएगी नजर, कीमत होगी इतनी

Renault Austral Hybrid: रेनो-निसान पहले ही भारत में कई प्रीमियम गाड़ियां उतारने की घोषणा कर चुकी है।आइए जानते हैं रेनो ऑस्ट्रल कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-19 08:40 GMT

Renault Austral Hybrid

Renault Austral Hybrid: भारतीय ऑटोमार्केट में कार निर्माता रेनो अपनी ऑस्ट्रल हाइब्रिड कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रेनो ऑस्ट्रल रेनो-निसान के CMF-CD प्लेटफॉर्म पर आधारित एक बड़ी क्रॉसओवर SUV है। इस नई कार में लॉन्च से पहले कंपनी टेस्टिंग कर रही है। चेन्नई में नजर आई इस कार को कंपनी भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। रेनो-निसान पहले ही भारत में कई प्रीमियम गाड़ियां उतारने की घोषणा कर चुकी है।

रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी फीचर

अगामी रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार को मिली शीट मेटल प्रोफाइलिंग पर खास स्टाइल में क्रीज और कट्स देखने को मिलते हैं साथ ही इस कार के पीछे की ओर कनेक्टेड 3D LED टेल लाइट्स को भी शामिल किया गया है। इसमें निचली ग्रिल में तीर के आकार के एलिमेंट, 20-इंच के अलाॅय व्हील, आकर्षक LED हेडलाइट्स, C-आकार के LED DRL, क्रोम जड़ी ग्रिल मिलती है। इस कार के केबिन में शामिल सुविधाओं में 9.3-इंच हेड-अप डिस्प्ले, हरमन ऑडियो सिस्टम एक 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंटेशन स्क्रीन जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। कार के डायमेशन में इसकी लंबाई 4,510mm, चौड़ाई 1,825mm, ऊंचाई 1,644mm और व्हीलबेस 2,667mm है।


रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी पावरट्रेन

रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी ऑस्ट्रल में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस कार में सुरक्षा के लिए ADAS सुइट और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मौजूद हैं साथ ही इस कार में एक 1.3-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है। इस इंजन को 400V हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2kWh बैटरी से कनेक्ट किया गया है। ये इंजन सेटअप 200bhp का आउटपुट देने को क्षमता रखता है।


रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी कीमत

भारतीय बाजार में रेनो ऑस्ट्रल एसयूवी की कीमत की घोषणा भी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस कार को 10 लाख रुपये शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। लांच होने के बाद यह कर अपने सेगमेंट की टाटा हैरियर और XUV700 को सीधी टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News